Munger News: शॉर्ट सर्किट से एक घर में लगी आग, संपत्ति जलकर खाक
Advertisement

Munger News: शॉर्ट सर्किट से एक घर में लगी आग, संपत्ति जलकर खाक

Munger Fire News: मामला हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के मुंडेरी पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 13 मुजफ्फरगंज पासवान टोला (Fire Due to Short Circuit in Munger) का है. यहां बीती राति बिजली के शॉर्ट सर्किट की वजह से श्याम पासवान के घर में अचानक आग लग (Fire Due to Short Circuit in Munger) गई. देखते ही देखते पूरा घर जलकर खाक हो गया.

मुंगेर में लगी आग

Munger Fire News: मुंगेर में बीती रात एक घर में भयंकर आग लग (Fire Due to Short Circuit in Munger) गई. आग लगने की वजह से घर में रखा सारा समान जलकर राख हो गया. बताया जा रहा है कि यह आग की घटना 25 फरवरी की रात को (Fire Due to Short Circuit in Munger) हुई है. आग इतनी भीषण लग थी कि उसकी लपटें दूर से दिखाई दे रही थी. 

दरअसल, मामला हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के मुंडेरी पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 13 मुजफ्फरगंज पासवान टोला (Fire Due to Short Circuit in Munger) का है. यहां बीती राति बिजली के शॉर्ट सर्किट की वजह से श्याम पासवान के घर में अचानक आग लग (Fire Due to Short Circuit in Munger) गई. देखते ही देखते पूरा घर जलकर खाक हो गया. जिसमें आधा दर्जन बकरी, खाने-पीने के अनाज, कपड़े और अन्य समान जल गए.

मिली जानकारी के अनुसार, इस आगजनी की घटना से घर में रखे लगभग हजारों रुपए की संपत्ति का (Fire Due to Short Circuit in Munger) नुकसान हुआ है. वहीं, गृह स्वामी की पत्नी उषा देवी मायके गई थी. आग की लपटें देखकर स्थानीय ग्रामीण आग पर काबू पाने का प्रयास किया. तब तक सारी संपत्ति जलकर खाक हो गया.

यह भी पढ़ें:मधेपुरा में शरद की राजनीतिक विरासत संभालेंगे शांतनु? देखें राजनीतिक और जातीय समीकरण

कटिहार में कई बार घट चुकी है आग की घटना

बता दें कि इससे पहले 13 फरवरी और 18 फरवरी की कटिहार जिले में आग की घटना हो चुकी है. 18 फरवरी, 2024 को फलका थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर लोहजर गांव में आग की घटना घटी थी. यहां एक घर से निकली चिंगारी से दो परिवारों का घर जलकर राख में तब्दील हो गया था. इस आग में पीड़ित परिवारों के रुपये, आभूषण, अनाज और कपड़े समेत पालतू पशुओं की भी मौत हो गई थी. 

13 फरवरी, 2024 की रात अमदाबाद प्रखंड क्षेत्र के पारदीयरा कृति टोला में भीषण आगजनी की घटना सामने आई थी. यहां पर आग ने 18 परिवारों का 30 से अधिक घर को राख में तब्दील कर दिया था. आगजनी की घटना से ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई थी.

रिपोर्ट: प्रशांत कुमार

Trending news