Bhagalpur: छिपकली वाला दूध पीकर 40 बच्चे बीमार, उल्टी और पेट दर्द से लगे तड़पने, अस्‍पताल में भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2259081

Bhagalpur: छिपकली वाला दूध पीकर 40 बच्चे बीमार, उल्टी और पेट दर्द से लगे तड़पने, अस्‍पताल में भर्ती

Bhagalpur News: नवगछिया अनुमंडल के स्कूल में दूध रोटी खाने के बाद देर रात विद्यालय के आवासीय 40 बच्चे बीमार पड़ गए. बीमार पड़े छात्रों को तत्काल स्कूल प्रशासन ने अस्पताल पहुंचाया, जहां सभी का इलाज शुरू कर दिया गया.

आवासीय विद्यालय में दूध पीने के बाद 40 बच्चे बीमार

Bhagalpur: भागलपुर के आवासीय विद्यालय में बीती रात दूध पीने से 40 बच्चे बीमार हो गए. सभी बच्चों उल्टी, दस्त, जी मचलाना, सिर दर्द, पेट दर्द की शिकायत कर रहे थे. दूध पीने वाले सभी बच्चों की हालत खराब हो रही था. बीमार बच्चों को फौरन प्राइवटे गाड़ी से स्कूल प्रशासन ने अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया. जहां पर सभा बच्चों का इलाज चल रहा है. 

दरअसल, नवगछिया एनएच 31 पकरा मोड़ के समीप स्थित प्रेसिडेंसी आवासीय इंटरनेशनल स्कूल में रात का भोजन करने के बाद करीब 11 बजे 40 बच्चों की तबियत बिगड़ गयी. सभी बच्चों को आनन फानन में नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया. यहां सभी बच्चे का इलाज किया गया. अस्पताल में एसडीओ उत्तम कुमार देर रात पहुंचे और बच्चों का हाल जाना, उसके बाद उनके अभिभावकों को सौंपा गया. 

बताया जा रहा है कि दूध में छिपकली थी. दूध की जांच किये बगैर बच्चों को पिला दिया गया. जिसके बाद कई बच्चे बीमार पड़ गए. हांलांकि, इंजेक्शन और दवाई देने के बाद बच्चों की हालत में सुधार हुआ. बच्चों ने बताया कि सभी छात्र-छात्राओं को रात में खाने में दूध और रोटी दिया गया था. खाना खाने के बाद सभी बच्चे उल्टी, दस्त, जी मचलाना, सिर दर्द, पेट दर्द की शिकायत कर रहे थे. बच्चों ने यह भी बताया कि दूध में छिपकली गिर गई थी. स्कूल प्रबंधन ने सभी छात्र-छात्राओं को इलाज के लिए गाड़ी से अनुमंडल अस्पताल नवगछिया पहुंचाया.

नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी प्रसिडेंसी इंटरनेशनल स्कूल में कई बच्चे बीमार हो गए. सभी बच्चों को एम्बुलेंस से इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया. अस्पताल के डॉक्टर ने बीमार सभी बच्चों को इलाज किया. सभी बच्चों की स्थिति संतोषजनक है. फिलहाल, कुछ बच्चों को डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है.

रिपोर्ट: अश्वनी कुमार

Trending news