Bihar News: अगलगी में 40 बीघे जमीन में लगी गेहूं की फसल राख, किसानों ने की मुआवजे की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2189036

Bihar News: अगलगी में 40 बीघे जमीन में लगी गेहूं की फसल राख, किसानों ने की मुआवजे की मांग

Begusarai News: बेगूसराय में एक बार फिर आग लगी की घटना में बड़ी तबाही हुई है. अगलगी की इस घटना में तकरीबन 40 बीघा में लगी गेहूं की फसल जलकर पूरी तरह खाक हो गई. घटना जिले के बछवारा थाना क्षेत्र के फतेहा गोयला चौड़ की है. आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

गेहूं की फसल राख

बेगूसराय: Begusarai News: बेगूसराय में एक बार फिर आग लगी की घटना में बड़ी तबाही हुई है. अगलगी की इस घटना में तकरीबन 40 बीघा में लगी गेहूं की फसल जलकर पूरी तरह खाक हो गई. घटना जिले के बछवारा थाना क्षेत्र के फतेहा गोयला चौड़ की है. आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि आज दोपहर एका एक लोगों ने सर्वप्रथम एक खेत में आग की लपट को देखा और जब तक लोग स्थानीय संसाधन जुटा पाते और आग पर काबू पाते तब तक देखते ही देखते आग में विकराल रूप ले लिया और आग का दायरा बढ़ता ही चला गया.

बाद में स्थानीय लोगों के द्वारा अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी गई. फिर मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने का प्रयास करने लगी. तब तक किसानों ने पंप सेट चला कर भी आग बुझाने का प्रयास किया. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. लेकिन तब तक बड़ा नुकसान हो चुका था. फिलहाल स्थानीय लोगों ने सरकार से किसानों को राहत के लिए मुआवजे की मांग की है. वहीं खेत में लगे गेहूं में आग लगने के कारण किसानों में हाहाकार मच गया. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब 13 लाख का किसानों को नुकसान हुआ है.

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब बेगूसराय में गेहूं के खेतों में आग लगी है. तीन दिन पहले भी जिले के नीमाचांदपुर थाना के रामानंद नगर मोहल्ले के पश्चिम बहियार में भी गेहूं की खेतों में अचानक आग लग गई थी. जिसके बाद देखते ही देखते लगभग 40 बीघे जमीन में तैयार गेहूं की फसल धूं- धूं कर जल गई. तेज पछुआ हवा होने के कारण कुछ ही समय में खेत में लगे गेहूं की फसल जलकर राख हो गए.

इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी

ये भी पढ़ें- Bihar News: अपार्टमेंट में चल रहा था 2000 के नोटों को बदलने का खेल, लगभग 10 लाख के साथ 14 गिरफ्तार

Trending news