Fire In Bihar: बिहार में आग का तांडव, बेगूसराय में 7 वर्षीय बच्ची जिंदा जली, सासाराम में 2 साल की मासूम की अगलगी में मौत, 6 झुलसे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2268135

Fire In Bihar: बिहार में आग का तांडव, बेगूसराय में 7 वर्षीय बच्ची जिंदा जली, सासाराम में 2 साल की मासूम की अगलगी में मौत, 6 झुलसे

Fire In Bihar: बिहार में आग अपना कहर बरपा रही है. बेगूसराय में सात वर्षीय बच्ची घर में आग लगने से जिंदा जल गई. वहीं दूसरी ओर रोहतास जिला के करगहर थाना क्षेत्र के रेहारी गांव में एक झोपड़ी में आग लग जाने से एक दो वर्षीय बच्ची की मौत हो गई और 6 लोग झुलस गए.      

बिहार में आग का कहर

Fire In Bihar: बिहार में आग अपना कहर बरपा रही है. बेगूसराय में सात वर्षीय बच्ची घर में आग लगने से जिंदा जल गई. वहीं दूसरी ओर रोहतास जिला के करगहर थाना क्षेत्र के रेहारी गांव में एक झोपड़ी में आग लग जाने से एक दो वर्षीय बच्ची की मौत हो गई और 6 लोग झुलस गए.      

बेगूसराय में 7 वर्षीय बच्ची जिंदा जली
पहली घटना बिहार के बेगूसराय की है. जहां घर में आग लगने से एक 7 वर्षीय बच्ची की जिंदा जलने से मौत हो गई. वहीं घर का सारा सामान भी जल कर राख हो गया. घटना मटिहानी थाना क्षेत्र के मनी अप्पा गांव के वार्ड नंबर सात की है. बताया जाता है कि मनी अप्पा गांव निवासी गुलाबी महतो मजदूरी करने बेगूसराय गए थे और उसकी पत्नी भी घर में नहीं थी. 

3 बच्चों ने भागकर बचाई अपनी जान
मंगलवार की रात करीब दस बजे अचानक उसके झोपड़ी घर में आग लग गयी. फुस का झोपड़ी होने के कारण आग देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया. आग लगने के दौरान घर में किशोरी के चार बच्चे मौजूद थे. आग लगने के बाद किसी तरह तीन बच्चों ने भागकर अपनी जान बचा ली, लेकिन 7 वर्षीय पुत्री सृष्टि कुमारी आग की लपेटे में आ गई और वह बाहर नहीं निकल सकी. जिसके कारण वह जिंदा जल गई. आग लगते ही आसपास के सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाते तब तक किशोरी के साथ घर में रखे हजारों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गयी. 

घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर उमड़ पड़ी. घटना की जानकारी मिलते ही मटिहानी थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार ने दलबल के साथ मौके पर पहुंच जांच में जुट गए. फिलहाल घटना की सूचना पर वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर क्षति का आकलन कर हर संभव आपदा के तहत मुआवजा देने की बात कही है. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. फिलहाल मटिहानी थाना पुलिस शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

झोपड़ी में आग लगने से दो वर्षीय बच्ची की मौत 
वहीं दूसरी घटना बिहार के रोहतास जिला से है. जहां करगहर थाना क्षेत्र के रेहारी गांव में एक झोपड़ी में आग लग जाने से एक दो वर्षीय बच्ची की मौत हो गई. जबकि 6 लोग झुलस गए हैं. सभी झुलसे हुए लोगों को इलाज के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया है. बताया जाता है कि खाना बनाने के दौरान संभवत: आग को बुझाया नहीं गया था. उसी चूल्हे के आग से निकली चिंगारी से संभवत आग फैल गई और झोपड़ी धू-धू कर जलने लगी. इसके बाद घर के लोग तथा आसपास के लोग आग बुझाने की कोशिश करने लगे. जिसमें दो महिला सहित कुल 6 अन्य लोग झुलस गए. सभी का इलाज चल रहा है. वहीं एक दो वर्षीय बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई.
इनपुट-  बेगूसराय से राजीव कुमार, रोहतास जिला से अमरजीत कुमार यादव

यह भी पढ़ें- Bihar Petrol Diesel Prices: जानें बिहार में किस भाव बिक रहा पेट्रोल-डीजल, एक क्लिक में देखें आज के ताजा रेट

Trending news