Bihar Crime News: बेगूसराय में युवक को गोली मारकर लूटा, जमुई में दो गुटों ने खूब मचाया तांड़व
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2309894

Bihar Crime News: बेगूसराय में युवक को गोली मारकर लूटा, जमुई में दो गुटों ने खूब मचाया तांड़व

Bihar Crime News: बेगूसराय में बेखौफ अपराधियों ने बड़ी घटना को अंजाम देते हुए लूटपाट के दौरान एक युवक को गोली मारकर घायल कर दिया. उधर जमुई में पैसे के लेनदेन में हुए विवाद में दो गुटों में मारपीट जमकर हुई. इस दौरान अपराधियों ने एक दर्जन से अधिक राउंड हवाई फायरिंग की. बदमाशों ने एक दर्जन से अधिक बाइक और एक मैजिक वाहन को तोड़ दिया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Crime News: 'सुशासनबाबू' के बिहार में कानून व्यवस्था चरचमराती हुई नजर आ रही है. अपराधी पूरे प्रदेश में तांडव मचा रहे है और पुलिस लाचार साबित हो रही है. बेगूसराय और जमुई में भी बदमाशों का कहर देखने को मिला. बेगूसराय में एक बार फिर बेखौफ अपराधियों ने बड़ी घटना को अंजाम देते हुए लूटपाट के दौरान एक युवक को गोली मारकर घायल कर दिया. घटना डंडारी थाना क्षेत्र के सुधरण गांव के समीप की है. घायल युवक की पहचान सुधरण निवासी मन्नू पासवान के रूप में की गई है. पीड़ित ने बताया कि बुधवार को वह एक जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए बलिया गया था, लेकिन किसी कारण बस उसका रजिस्ट्री नहीं हो सकी. इसके बाद वह जब देर शाम अपने घर वापस लौट रहा था. 

पीड़ित ने कहा कि घर लौटने के दौरान अशोक यादव और पप्पू यादव समेत 4 व्यक्तियों ने उसे सुनसान इलाके में घेर लिया और उससे 70 हजार रुपए छीनने की कोशिश करने लगा. पीड़ित मन्नू पासवान ने बताया कि लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने उसे गोली मार दी, जिससे वह जमीन पर गिर गया. अपराधियों ने रुपए भी छीन लिए. परिजनों ने घायल अवस्था में उसे पहले बलिया पीएससी में भर्ती कराया, जहां से बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है. फिलहाल पीड़ित का सदर अस्पताल बेगूसराय में इलाज चल रहा है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. वहीं घायल युवक की पत्नी ने बताया कि अशोक यादव से लंबे समय से उनका जमीनी विवाद चल रहा है और आए दिन आरोपियों के द्वारा मारपीट की घटना को अंजाम दिया जाता है.

ये भी पढ़ें- Jamui: किन्नर के घर में घुसे पुलिस के दो जवान, किन्नरों ने बंधक बनाकर पीटा

उधर जमुई में पैसे के लेनदेन में हुए विवाद में दो गुटों में मारपीट जमकर हुई. इस दौरान अपराधियों ने एक दर्जन से अधिक राउंड हवाई फायरिंग की. बदमाशों ने एक दर्जन से अधिक बाइक और एक मैजिक वाहन को तोड़ दिया. इस दौरान तीन लोग घायल भी हुए. इस घटना से इलाके में काफी दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि जमुई सदर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में बुधवार (26 जून) की देर शाम असामाजिक तत्व के दो दर्जन से अधिक युवकों ने मामूली विवाद को लेकर 6 युवकों को मारपीट कर घायल कर दिया. इस दौरान असामाजिक तत्व के युवकों ने दहशत फैलाने को ले करीब एक दर्जन बाइक, एक मैजिक वाहन, एक गोलगप्पे की ठेला को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके अलावा कई घर के दरवाजे पर पत्थर वह एक दर्जन से अधिक राउंड हवाई फायरिंग भी किया. वही मारपीट में घायल की पहचान शाहपुर निवासी धीरेंद्र कुमार, छोटू कुमार व प्रमोद कुमार का नाम शामिल है. 

बताया जाता है कि शाहपुर गांव निवासी सोनू शेख का किस बात को लेकर नारडीह गांव निवासी सौरभ पासवान, सौरभ रावत व महिसौड़ी निवासी विक्की पासवान, बीकू ठाकुर व अन्य के साथ विवाद चल रहा था. इसी बता को लेकर बुधवार की देर शाम सोनू शेख जमुई से अपना घर शाहपुर लौट रहा था.तभी नारडीह गांव के पास विक्की पासवान, बिक्कू ठाकुर, सौरभ सहित 20 से 25 युवक उसके साथ मारपीट करने लगा. हालांकि युवक किसी तरह वहां से भाग कर अपने घर शाहपुर पहुंच गया. वही उसका पीछा करते हुए 20 से 25 युवक लाठी डंडे व हथियार से लैस होकर सोनू के घर शाहपुर पहुंच. जहां स्थानीय लोगों ने सभी को समझाकर बुझाकर वापस भेज दिया. लेकिन दोबारा 25 से 30 की संख्या में हथियार से लैस होकर पहुंचे बदमाश युवकों ने एक दर्जन से अधिक राउंड गोली चलाते हुए पूरे एक दर्जन से अधिक बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस बीच जो भी रास्ते में मिला बदमाशों ने उसके साथ लाठी-डंडे से मारपीट करने लगा जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- मोतिहारी में दिनदहाड़े पैक्स अध्यक्ष पर दागी गोलियां, बाइक छोड़कर भागे हत्यारे

जबकि एक मैजिक वाहन को भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीं एक गोलगप्पे के ठेले को भी तोड़ दिया.वहीं घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पूरी घटना की जानकारी टाउन थानाध्यक्ष अरुण कुमार को फोन पर दी. जिसके बाद थानाध्यक्ष ने कहा कि 112 की पुलिस को फोन कर पूरी घटना की जानकारी दो. वही थानाध्यक्ष के बयान के बाद स्थानीय लोगों में टाउन थाने की पुलिस के प्रति नाराजगी देखने को मिल रही है. हालांकि टाउन थाने से महाजन 3 किलोमीटर की दूरी पर घटना के डेढ़ घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई. वहीं घटना का अनुसंधान करने पहुंची टाउन थाना की SI रूबी कुमारी ने बताया कि इन लोगों के बीच पहले दोस्ती थी और पैसे को लेनदेन के कारण इन लोगों के बीच विवाद हुआ है जिसमें फायरिंग की भी बातें सामने आ रही है जिसको लेकर पुलिस छानबीन कर रही है इन लोगों के द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई पुलिस करेगी. 

Trending news