Bihar Liquor Ban: बांका में एंबुलेंस से भारी मात्रा में शराब बरामद, 2 तस्कर भी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2141464

Bihar Liquor Ban: बांका में एंबुलेंस से भारी मात्रा में शराब बरामद, 2 तस्कर भी गिरफ्तार

Bihar Liquor Ban: बांका जिले की चांदन थाना पुलिस ने गश्ती के दौरान एंबुलेंस से भारी मात्रा में शराब की खेप को बरामद किया. मौके से 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. तस्कर एंबुलेंस में शराब छिपाकर ले जा रहे थे. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Liquor Ban: बिहार में शराबबंदी कानून 2016 से लागू है, इसके बावजूद प्रदेश के तकरीबन सभी जिलों से शराब पकड़ने की खबरें सामने आती रहती हैं. होली त्योहार और लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश के शराब माफिया एक्टिव हो चुके हैं. वहीं पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. ताजा मामला बांका जिले से सामने आया है. पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में शराब के साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस को चकमा देने के लिए तस्कर एंबुलेंस में शराब छिपाकर ले जा रहे थे. लेकिन पुलिस के सामने उनकी चालाकी काम नहीं आई. 

बांका जिले की चांदन थाना पुलिस ने गश्ती के दौरान एंबुलेंस से भारी मात्रा में शराब की खेप को बरामद किया. मौके से 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक, एंबुलेंस झारखंड की ओर से आ रही थी. पुलिस ने शक के आधार पर तलाशी ली तो उसमें 477 लीटर विदेशी शराब बरामद की हुई. इसको लेकर थाना अध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने बताया कि एंबुलेंस की सीट के नीचे शराब की कार्टून से 1172 बोतल शराब बरामद की गई है. पूछताछ में शराब तस्करों ने अपना नाम सरवन कुमार साकीन गोविंदपुर, थाना सरया, जिला मुजफ्फरपुर और विशाल कुमार साकीन दिककला, थाना सरसांवा, जिला सहारनपुर, उत्तर प्रदेश बताया गया. चांदन पुलिस ने मध निषेध अधिनियम के तहत दोनों गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया. 

ये भी पढ़ें- Road Accident: मधुबनी में तेज रफ्तार स्कार्पियो ने 10 को कुचला, 2 की हालत गंभीर, नवादा में भी दर्दनाक हादसा

उधर पटना के फूलवारी थाना क्षेत्र से भी पुलिस ने अवैध शराब की खेप की बरामदगी की. यहां पुलिस ने बिहार सरकार के बोर्ड का इस्तेमाल कर अवैध शराब की खेप को बरामद किया है. मध निषेध से विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर वाहन को रोका तो गाड़ी से भारी मात्रा में अवैध शराब की बरामद की हुई. हालांकि, गाड़ी में बैठे कुछ लोग भागने में सफल रहे. फिलहाल इस मामले में गिरफ्तार युवक से पुलिस की पूछताछ जारी है.

रिपोर्ट- बीरेंद्र

Trending news