Aurangabad Lok Sabha Chunav Result: औरंगाबाद में आरजेडी के अभय कुशवाहा, बीजेपी के सुशील सिंह से 24915 मतों से आगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2275798

Aurangabad Lok Sabha Chunav Result: औरंगाबाद में आरजेडी के अभय कुशवाहा, बीजेपी के सुशील सिंह से 24915 मतों से आगे

Aurangabad Lok Sabha Chunav Result 2024: औरंगाबाद लोकसभा चुनाव में काउंटिंग शुरू हो गई है. इस सीट पर भाजपा की ओर से सुशील कुमार सिंह तो राजद की ओर से अभय कुमार सिन्हा में कड़े मुकाबले का अंदेशा है. 

औरंगाबाद लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024

Aurangabad Lok Sabha Election 2024 Result: औरंगाबाद में आरजेडी के अभय कुशवाहा, बीजेपी के सुशील सिंह से 24915 मतों से आगे चल रहे हैं. औरंगाबाद बिहार की उन 4 लोकसभा सीटों में शुमार है, जहां लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान कराया गया था. दक्षिणी बिहार के इलाके औरंगाबाद में भाजपा और राजद के बीच सीधा मुकाबला है. भाजपा की ओर से सुशील कुमार सिंह तो राजद की ओर से अभय कुमार सिन्हा ने यहां से ताल ठोकी थी. मतदाताओं ने अपना फैसला ईवीएम में पैक कर दिया है. इस सीट पर अब काउंटिंग शुरू हो गई है. 

READ ALSO: नवादा में कमल खिलेगा या फिर जलेगा लालटेन! यहां महिलाओं की कम वोटिंग से किसे फायदा?

मतदान की बात करें तो औरंगाबाद सीट पर कुल 50.35 फीसद वोट पड़े. यहां महिलाओं की तुलना में पुरुषों ने मतदान में ज्यादा उत्साह दिखाया. 51.22 फीसदी पुरुषों ने यहां मतदान किया तो 49.41 फीसदी महिलाओं ने अपने वोटिंग अधिकार का उपयोग किया. अब देखना यह है कि 4 जून को मतदाताओं का फैसला किसके पक्ष में आता है. 

समीकरण की बात करें तो एनडीए की ओर से भाजपा प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह को जहां जेडीयू, हम और लोजपा रामविलास का समर्थन हासिल है तो वहीं महागठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी अभय कुमार सिन्हा को कांग्रेस, वाम दल और विकासशील इंसान पार्टी का बैकअप है.

लोकसभा चुनाव 2024 में औरंगाबाद के प्रत्याशी

भाजपा: सुशील कुमार सिंह
राजद: अभय कुमार सिन्हा 
पीपीआईडी: प्रतिभा रानी 
एएचएफबीके: शैलेश राही 
आरजेएसबीपी: रामजीत सिंह 
बसपा: सुनेश कुमार 
निर्दलीय: मोहम्मद वलीउल्लाह खान 
निर्दलीय: राजवल्लभ सिंह 
निर्दलीय: सुरेश प्रसाद वर्मा
नोटा: नोटा

READ ALSO: सिंहभूम की जनता इस बार किसे चुनेगी, गीता कोड़ा या जोबा माझी?

जान लीजिए 2019 का लोकसभा रिजल्ट

लोकसभा चुनाव 2019 में औरंगाबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह विजयी हुए थे. उन्हें 4,27,721 वोट हासिल हुए थे. अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार से वे 7.6 प्रतिशत वोटों से जीते थे.

Trending news