Bihar NDA Seat Sharing: बिहार की इन लोकसभा सीटों पर बीजेपी लड़ेगी चुनाव, जान लीजिए नाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2162960

Bihar NDA Seat Sharing: बिहार की इन लोकसभा सीटों पर बीजेपी लड़ेगी चुनाव, जान लीजिए नाम

Bihar NDA Seat Sharing: बीजेपी नेता विनोद तावड़े ने कहा कि बीजेपी 17 लोकसभा सीटों पर, जेडीयू 16 सीटों पर, एलजेपी (रामविलास) पांच सीटों पर और दो अन्य पार्टियां एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और राष्ट्रीय लोक मोर्चा एक-एक सीट पर हैं.

विनोद तावड़े,महासचिव,भारतीय जनता पार्टी

Bihar NDA Seat Sharing: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी बिहार में 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जदयू 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बिहार में एनडीए नेताओं ने 18 मार्च, 2024 दिन सोमवार को राज्य में सीट बंटवारे की घोषणा करने के लिए एक दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. 

बीजेपी नेता विनोद तावड़े ने कहा कि बीजेपी 17 लोकसभा सीटों पर, जेडीयू 16 सीटों पर, एलजेपी (रामविलास) पांच सीटों पर और दो अन्य पार्टियां एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और राष्ट्रीय लोक मोर्चा एक-एक सीट पर हैं.

इन लोकसभा सीटों पर बीजेपी लड़ेगी चुनाव

18 मार्च, 2024 दिन सोमवार को दिल्ली में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी नेता विनोद तावड़े बताया कि बिहार में बीजेपी पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगुसराय, नवादा, पटनासाहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी का बयान

बिहार के डिप्टी सीएम और बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, 'साल 2019 के पिछले चुनाव में बिहार में 3 दल एनडीए में शामिल थे और इस बार दो और दल हमारे साथ जुड़े हैं. एनडीए गठबंधन बिहार में सभी 40 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने जा रहा है.

यह भी पढ़ें:BJP, JDU, RLM, LJPR और HAM में हो गई सीट शेयरिंग, जानिए किसे मिली कितनी सीटें

'बिहार में जहां विपक्षी गठबंधन में अभी तक स्थिति साफ नहीं है- संजय झा

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार झा ने कहा, 'बिहार में जहां विपक्षी गठबंधन में अभी तक स्थिति साफ नहीं है, वहीं, एनडीए गठबंधन में सबकुछ तय हो गया है और हमारा गठबंधन इस बार बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतने जा रहा है.'

यह भी पढ़ें:BJP, JDU, RLM, LJPR और HAM में हो गई सीट शेयरिंग, जानिए किसे मिली कितनी सीटें

Trending news