Advertisement
trendingPhotos872113
photoDetails1hindi

Elon Musk का बड़ा ऐलान, Bitcoin से भी ले सकेंगे Tesla की कार

महंगे तेल की वजह से इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहन (e Vehicle) खरीदने का चलन जोरों पर है. इस बीच Tesla के  प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि अब Tesla की कार बिना रुपयों के भी खरीदी जा सकेंगी. इसका मतलब ये नहीं है कि कार फ्री मिलेंगी. दरअसल एलन मस्क ने कहा है कि अब Bitcoin से भी Tesla की कार खरीदी जा सकेंगी.

Bitcoin से खरीदें Tesla की कार

1/5
Bitcoin से खरीदें Tesla की कार

दुनिया की बेहतरीन ई कार बनाने वाली कंपनी Tesla ने पेमेंट का एक विकल्प ग्राहकों को दिया है. Elon Musk ने कहा है कि अब Tesla की कार Bitcoin के जरिए भी खरीदी जा सकेंगी. आपको बता दें कि Tesla कंपनी के मालिक Elon Musk ही हैं.

अमेरिका में लागू हो गई है सुविधा

2/5
अमेरिका में लागू हो गई है सुविधा

Elon Musk के ऐलान के साथ ही अमेरिका में Bitcoin से Tesla की कार का पेमेंट होना शुरू हो गया है जबकि अमेरिका से बाहर इस साल के अंत तक सुविधा दे दी जाएगी.

Tesla के टच से उछला Bitcoin

3/5
Tesla के टच से उछला Bitcoin

हाल ही Tesla कंपनी ने Bitcoin में 1.5 बिलियन डॉलर निवेश किया था जिसके बाद Bitcoin की कीमत में जबर्दस्त उछाल देखने को मिला था. Bitcoin की कीमत 44,000 अमेरिका डॉलर से ज्यादा हो गई थी.

भारत में बनेंगी Tesla की कार

4/5
भारत में बनेंगी Tesla की कार

एलन मस्क की कंपनी Tesla बेंगलुरु में अपना कारोबार शुरू करेगी. Tesla कर्नाटक में लग्जरी इलेक्ट्रिक कार का निर्माण और कारोबार करेगी. इसकी पुष्टि कर्नाटक सरकार भी कर चुकी है.

हाईटेक होंगी Tesla की कार

5/5
हाईटेक होंगी Tesla की कार

भारत में बनने वाली Tesla की इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज होने पर 500 किलोमीटर तक जा सकेंगी. इन गाड़ियों की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है. इन कार में   hour lithium-ion बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़