अयोग्य करार दिए जाने के बाद कौन लेगा इमरान खान की जगह? जानिए क्या बोले शाह महमूद कुरैशी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1405153

अयोग्य करार दिए जाने के बाद कौन लेगा इमरान खान की जगह? जानिए क्या बोले शाह महमूद कुरैशी

तोशा खाना मामले में इमरान खान 5 वर्षों के लिए अयोग्य करार दिए गए हैं. हालांकि उनकी पार्टी पीटीआई ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. उन्होंने इस फैसले को हाई कोर्ट में ले जाने की बात कही है. इसके अलावा सवाल यह भी उठ रहा है कि इमरान खान को अयोग्य करार दिए जाने के बाद पार्टी का अध्यक्ष कौन बनेगा? 

File PHOTO

Imran Khan Tosha Khana: तोशा खाना मामले में चुनाव आयोग के ज़रिए अयोग्य ठहराए जाने के बाद, इमरान खान नेशनल असेंबली में बैठने के बाद पार्टी अध्यक्ष नहीं रह सकते. चुनाव आयोग ने तोशा खाना मामले में कहा कि इमरान खान भ्रष्ट आचरण में शामिल थे, इसलिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाती है. दूसरी तरफ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के केंद्रीय नेतृत्व ने इमरान खान की अयोग्यता के चुनाव आयोग के फैसले को खारिज कर दिया और इसे क्रांति की शुरुआत बताया.

कुरैशी ने कहा इमरान खान की है पार्टी उन्हीं की रहेगी
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के जनरल सेक्रेटरी असद उमर ने भी इमरान खान की अयोग्यता के फैसले को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती देने का ऐलान किया है. चुनाव आयोग के फैसले के बाद जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी से पार्टी अध्यक्ष के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इमरान खान पार्टी के मुखिया हैं, पार्टी इमरान खान की है और इमरान खान की रहेगी. शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में उनकी हार के बाद चुनाव आयोग ने इमरान खान को अयोग्य ऐलान कर दिया था, जिसे वह खारिज करते हैं.

क्या बोले कानून मंत्री?
पाकिस्तान के कानून मंत्री नजीर तरार का कहना है कि चुनाव आयोग ने इमरान खान को 5 साल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है. इस्लामाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आजम नजीर तरार ने कहा कि इमरान खान ने चुनाव आयोग के सामने गलत तथ्य रखे हैं, चुनाव आयोग को बेहद सावधान रहना चाहिए, नहीं तो उनके खिलाफ एक और कार्रवाई हो सकती थी. उन्होंने कहा कि इमरान खान के सहयोगी कह रहे हैं कि बहुत बड़ा अन्याय हुआ है, अन्याय तब होता है जब कानून कुछ भी कवर नहीं करता है. उन्होंने कहा कि संविधान की धारा 63ए के तहत इमरान खान को पांच साल के लिए अयोग्य ऐलान कर दिया गया है और उनके खिलाफ मुजरिमाना मामला दर्ज करने का हुक्म दिया गया है.

मरियम नवाज ने कसा तंज
इस मामले पर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने तंज करते हुए लिखा कि मियां बीवी ने मिलकर सरकारी खजाने को लूटा. जितनी बड़ी चोही है उस की सजा सिर्फ अयोग्यता पर खत्म नहीं होनी चाहिए. उसको गिरफ्तार करके कानून के सामने पेश करना चाहिए और लूटा हुआ पैसा वापस लेना चाहिए. 

क्या है तोशा खाना मामला

तोशा खाना मामले में इमरान खान अयोग्य करार, EC दफ्तर के बाहर फायरिंग, जानिए क्या है तोशा खाना मामला

Trending news