अमेरिका में भी दिवाली पर होगी सरकारी छुट्टी! सांसद ने पार्लियामेंट में पेश किया विधेयक
Advertisement

अमेरिका में भी दिवाली पर होगी सरकारी छुट्टी! सांसद ने पार्लियामेंट में पेश किया विधेयक

Diwali Holiday in America: भारत के सबसे अहम त्योहारों में से एक दिवाली को अमेरिका में खास दर्जा मिलने वाला है. दरअसल अमेरिका पार्लियामेंट में एक सांसद के ज़रिए बिल पेश किया गया है, जिसमें दिवाली को संघीय अवकाश ऐलान करने को कहा गया है. पढ़िए पूरी खबर

अमेरिका में भी दिवाली पर होगी सरकारी छुट्टी! सांसद ने पार्लियामेंट में पेश किया विधेयक

Diwali Holiday in America: अमेरिकी सांसद ग्रेस मेंग ने शुक्रवार को अमेरिकी कांग्रेस (पार्लियामेंट) में दीवाली के मौके पर देश में सरकारी छुट्टी ऐलान करने के लिए एक विधेयक पेश किया. मेंग ने ट्वीट किया, "आज, मुझे #दिवाली दिवस अधिनियम की शुरुआत का घोषणा करते हुए फख्र महसूस हो रहा है, मेरा बिल जो दिवाली को एक संघीय अवकाश बना देगा, मेरे सभी सरकारी सहयोगियों और कई वकीलों को धन्यवाद, जिन्होंने अपनी हिमायत जाहिर करने के लिए मेरा साथ दिया." 

मेंग ने विधेयक पेश करने के तुरंत बाद अमेरिका में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, "दिवाली दुनिया भर के अरबों लोगों और क्वींस, न्यूयॉर्क संयुक्त राज्य अमेरिका में अनगिनत परिवारों व समुदायों के लिए साल के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक है." बता दें कि दीवाली, जिसे दीपावली या रोशनी के त्योहार के रूप में भी जाना जाता है, भारत में सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है. और यह विधेयक (दिवाली दिवस अधिनियम) दीवाली को अमेरिका की 12वीं संघीय मान्यता प्राप्त छुट्टी बना देगा. 

हाल ही में, पेंसिल्वेनिया स्टेट सीनेट ने दीवाली को एक सरकारी छुट्टी के तौर पर में मान्यता देने के लिए एक बिल पास किया है. पेंसिल्वेनिया स्टेट सीनेट के एक सदस्य निकिल सावल ने इस बारे में एक ट्वीट कर जानकारी दी है. अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लेते हुए, निकिल सावल ने ग्रेग रोथमैन को बिल पेश करने में शामिल होने का मौका देने के लिए भी शुक्रिया कहा. 

निकिल ने अपने ट्वीट में कहा,"सीनेट ने सर्वसम्मति से दीवाली को एक सरकारी छुट्टी के तौर पर मान्यता देने के लिए वोटिंग की. रौशनी और रिश्तों के इस त्योहार को मनाने वाले सभी पेन्सिलवेनियावासियों के लिए: आप देख रहे हैं, आपका स्वागत है, आप मायने रखते हैं. शामिल होने के मौके के लिए शुक्रिया @rothman_greg. आप इस बिल को पेश कर रहे हैं."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news