US Gun Violence: अमेरिका में फिर गोलीबारी, 20 साल के नौजवान समेत तीन लोगों की मौत
Advertisement

US Gun Violence: अमेरिका में फिर गोलीबारी, 20 साल के नौजवान समेत तीन लोगों की मौत

US Gun Violence: अमेरिका में लगातार गोलीबारी की ख़बरें सामने आ रही हैं. शनिवार को भी दो अलग-अलग जगहों पर गोलाबारी होने से 3 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें हाई स्कूल में पढ़ रहा एक 20 साल का नौजवान भी शामिल है.

US Gun Violence: अमेरिका में फिर गोलीबारी, 20 साल के नौजवान समेत तीन लोगों की मौत

US Gun Violence: अमेरिका के डलास (Dallas) और कैलिफॉर्निया (California) में गोलीबारी की दो अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई. डलास में शनिवार को एक अस्पताल में हुई गोलीबारी में उसके दो कर्मचारियों की मौत हो गई जबकि पुलिस की जवाबी फायरिंग में संदिग्ध बंदूकधारी घायल हो गया. अधिकारियों ने इस मामले की जानकारी दी है. गोलीबारी मेथोडिस्ट हेल्थ सिस्टम अस्पताल के अंदर शनिवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे हुई. अस्पताल के प्रवक्ता रेयान ओवेन्स ने यह जानकारी दी. 

यह भी देखें: गहने और पैसे लेकर दुल्हन हुई फरार, दूल्हे को कॉल कर दी संपर्क ना करने की धमकी

कैलिफॉर्निया के स्कूल में गोलीबारी

ओवेन्स ने कहा, “मेथोडिस्ट हेल्थ सिस्टम का एक पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचा, उसने संदिग्ध का सामना किया और उसपर गोली चलाई, जिससे वह घायल हो गया.” मारे गये दोनों कर्मचारियों के नाम नहीं बताए गए हैं. यह भी जानकारी नहीं दी गयी है कि वे किन पदों पद तैनात थे. पुलिस ने यह भी जानकारी दी कि, गोलीबारी की दूसरी घटना कैलिफॉर्निया के एक हाई स्कूल में हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि शुक्रवार रात ग्रांट यूनियन हाई स्कूल में फुटबॉल मैच खत्म होने के बाद करीब 20 लोगों के बीच हुई कहासुनी हुई. जिसके बाद गोलीबारी हुई. पुलिस को स्कूल की पार्किंग में से एक बंदूक बरामद हुई और कुछ टूटे हुए शीशे भी मिले. गोलीबारी में 20 साल के युवक को गोली लगी, घायल को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बाद में उसकी मृत्यु हो गई. 

यह भी देखें: Jaya Bachchan ने बताई मीडिया पर गरजने की वजह, कहा- 'शर्म नहीं आती...'

 

जो बाइडन हैं बंदूक के खिलाफ

ख्याल रहे कि पिछले दिनों अमेरिका में कई गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं. जिनमे कई लोगों के मारे जाने की खबरें सामने आई हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल अमेरिका में गोलीबारी की घटनाओं में 531 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. यह हाल तब है जब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बंदूक को लेकर नियम सख्त कर दिए हैं. गौरतलब है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आम लोगों के बंदूक रखने के फेवर में थे.

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in

Trending news