यूक्रेन ने कहा, "खेरसॉन में मजे के लिए हमले कर रहा है रूस, 10 की मौत, 58 जख्मी"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1500194

यूक्रेन ने कहा, "खेरसॉन में मजे के लिए हमले कर रहा है रूस, 10 की मौत, 58 जख्मी"

Ukraine says Russian strike kills at least 10 in Kherson for pleasure : यूक्रेन के राष्ट्रपति के सहयोगी किरिलो टिमोचेंको ने कहा कि हमला एक ग्रैड मल्टीपल रॉकेट लांचर से हुआ था. यूक्रेन अभी भी रूसी हमलों से उबर नहीं पाया है. 

अलामती तस्वीर

कीवः यूक्रेन द्वारा हाल ही में दोबारा कब्जा किए गए शहर खेरसॉन पर एक रूसी हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, और 58 नागरिक घायल हो गए. इस हमले के बाद सड़कें खून से लाल हो गईं और इंसानी लाशे यहां-वहां बिखर गई. यूक्रेन के अफसरों ने कहा, ’’रूस सिर्फ मजे के लिए इस इलाकें में हमले कर नागरिकों की जान ले रहा है.’’ 10 महीने के रूसी आक्रमण का विरोध करने के लिए हथियारों की तलाश में संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा पर गए राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने सड़कों पर जलती हुई कारों, टूटी हुई खिड़कियों और शवों को दिखाते हुए कुछ तस्वीरें प्रकाशित की है.

इंटरफैक्स यूक्रेन समाचार एजेंसी ने कहा, ’’यारोस्लाव यानुशेविच ने राष्ट्रीय टेलीविजन को बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है, पहले सात की सूचना दी गई थी. वहां आम नागरिक थे, जिन्हें निशाना बनाया गया है. वह अपनी जिंदगी में व्यस्त थे. अपने रोजगार में लगे थे. हमले में फोन का सिम कार्ड बेचने वाली एक लड़की भी मारी गई. यूक्रेन के राष्ट्रपति के सहयोगी किरिलो टिमोचेंको ने कहा कि हमला एक ग्रैड मल्टीपल रॉकेट लांचर से हुआ था. 

वहीं, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कहते हैं कि उनके सैनिक यूक्रेन में फासीवाद से लड़ रहे हैं और रूस की सुरक्षा के लिए एक पश्चिमी खतरे का विरोध कर रहे हैं. रूस नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार करता है. 

फरवरी से, यूक्रेन ने कीव और दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव के आसपास के क्षेत्रों से रूसी सेना को खदेड़ दिया है. मास्को अब दक्षिण और पूर्व में अपने कब्जे वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. यूक्रेन के प्रधान मंत्री के मुताबिक, कीव अभी भी मिसाइल हमलों की लहर से उबर नहीं पाया है.

Zee Salaam

Trending news