अमेरिका के इतिहास में पहली बार, पॉर्न स्टार के चक्कर में हिरासत में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप
Advertisement

अमेरिका के इतिहास में पहली बार, पॉर्न स्टार के चक्कर में हिरासत में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप

Trump in police custody ahead of his arraignment at Manhattan court : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक उनके सपोर्ट में शहर में जमा हो गए हैं. भीड़ को देखते हुए पूरे शहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

अमेरिका के इतिहास में पहली बार, पॉर्न स्टार के चक्कर में हिरासत में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप

न्यूयॉर्क/वाशिंगटनः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक पोर्न स्टार की चुप्पी के बदले उसे पैसे देने से संबंधित आपराधिक आरोपों में मैनहट्टन के क्रिमिनल कोर्ट में आत्मसमर्पण करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह पहली बार है कि किसी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को गिरफ्तार किया गया है और उन पर आपराधिक आरोप लगाए गए हैं. 

चार साल यानी 2017 से 2021 तक चार साल अमेरिका पर शासन करने वाले पूर्व राष्ट्रपति आठ कारों के काफिले में मैनहट्टन कोर्ट पहुंचे थे. सीएनएन के मुताबिक, “अदालत में पेश होने से पहले ट्रम्प को मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय में पुलिस हिरासत में रखा गया है.“ ट्रम्प को गिरफ्तार किए जाने के कुछ ही समय बाद, उनके समर्थकों ने एक टी-शर्ट पर उनकी एक मगशॉट वाली तस्वीर जारी की जिसमें लिखा गया था कि वे बेकसूर हैं.

ट्रम्प, एक आपराधिक आरोप का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए हैं, जिन्होंने न्यायाधीश जुआन मर्चेन के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. अमेरिकी मीडिया ने ट्रंप के वकीलों के हवाले से कहा कि 76 वर्षीय रिपब्लिकन नेता, जो 2024 में दूसरी बार व्हाइट हाउस पर नजर गड़ाए हुए हैं, एडल्ट फिल्म स्टार डेनियल स्टॉर्मी को पैसे देने के मामले में अपने ऊपर लगे आपराधिक आरोपों में खुद को बेकसूर मानते हैं.

ट्रम्प ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले 44 वर्षीय स्टॉर्मी डेनियल्स को किए गए भुगतान के संबंध में सभी आरोपों से इनकार किया है. यूएस मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रंप के खिलाफ महाभियोग में बिजनेस फ्रॉड से जुड़े 30 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. 

न्यूयॉर्क में, विशेष रूप से निचले मैनहट्टन में कोर्टहाउस में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, क्योंकि ट्रम्प के सैकड़ों समर्थक उनके पीछे रैली करने के लिए शहर में जमा हो गए हैं. न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स ने कानून और व्यवस्था के किसी भी तरह के उल्लंघन के खिलाफ चेतावनी दी है.

राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा, उन्होंने ट्रम्प के अभियोग पर ध्यान नहीं दिया. उन्हें उनके चीफ ऑफ स्टाफ द्वारा जानकारी दी गई थी और आप सभी की तरह रिपोर्टिंग के माध्यम से उन्हें इसके बारे में पता चला। हमारा ध्यान अभी अमेरिकी लोगों पर है। मैं किसी भी मामले पर टिप्पणी नहीं करने जा रहा हूं,“ 

Zee Salaam

Trending news