मक्का में लगी भयानक आग: उमराह करने गए 8 लोगों की मौत, शिनाख्त करना हुआ मुश्किल
Advertisement

मक्का में लगी भयानक आग: उमराह करने गए 8 लोगों की मौत, शिनाख्त करना हुआ मुश्किल

Fire in Mecca Hotel: मुसलमानों के लिए दुनिया के दो सबसे पवित्र शहरों में से एक मक्का के एक होटल में भयानक आग लगने से 8 उमराह तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी लोग पाकिस्तान के हैं. हालांकि उनकी पहचान कर पाना मुश्किल हो रहा है. क्योंकि लाश बुरी तरह जल चुकी है. 

मक्का में लगी भयानक आग: उमराह करने गए 8 लोगों की मौत, शिनाख्त करना हुआ मुश्किल

Fire in Mecca Hotel: सऊदी अरब के मक्का में एक होटल में आग लगने के बाद आठ पाकिस्तानी उमराह तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और कई लोग जख्मी हो गए. जेद्दा में पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास में कौंसल वेलफेयर शिराज अली खान के मुताबिक आग की यह घटना मक्का में इब्राहिम खलील रोड पर मौजूद एक होटल में हुई. 

शिराज अली खान ने कहा कि जलने की वजह से लाशों की पहचान करना मुश्किल है, लेकिन शिनाख्त का अमल जारी है. उन्होंने बताया कि 4 लोगों की पहचान कर ली गई है. जिनमें से दो वहारी और दो कसूर के रहने वाले हैं. अन्य चार लोगों की शिनाख्त का काम जारी है. पहचान को लेकर सऊदी अफसरों का कहना है कि लाशों की पहचान के लिए डीएनए का इस्तेमाल किया जा सकता है.

कौंसल वेलफेयर के मुताबिक, "शुरुआती रिपोर्ट्स में बताया गया है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से होटल की तीसरी मंजिल के एक कमरे में आग लग गई, जिसने दूसरे कमरों को भी अपनी चपेट में ले लिया. इस आग में चार कमरे बुरी तरह तबाह हो चुके हैं." कौंसल वेलफेयर ने बताया कि मरने वोलों की लाशों को अस्पताल के कोल्ड रूम में रखा गया है. वारिसों से राब्ता किया जा रहा है जिसके बाद लाशों को पाकिस्तान भेजने या मक्का में दफनाने के संबंध में फैसला लिया जाएगा.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मरने वालों की तादाद आठ है. मीडिया में मृतकों की तादाद को लेकर जो खबर आ रही है वह सही नहीं है. इससे पहले मौतों को लेकर मीडिया के सवालों के जवाब में विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा था कि 'मक्का के एक होटल में आग लगने की दुखद घटना में 8 लोगों की मौत और 6 पाकिस्तानियों के घायल होने की खबर है.'

प्रवक्ता ने कहा कि जेद्दा में पाकिस्तानी मिशन पीड़ितों और उनके परिवारों की मदद के लिए स्थानीय अफसरों के राब्ते में है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news