श्रीलंका देगा भारतीयों को मुफ्त वीजा, इतने दिनों तक जारी रहेगी परियोजना
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1982893

श्रीलंका देगा भारतीयों को मुफ्त वीजा, इतने दिनों तक जारी रहेगी परियोजना

श्रीलंका ने भारत के लोगों के लिए फ्री वीजा देने का ऐलान किया है. श्रीलंका भारत के लोगों को 30 दिनों का मुफ्त वीजा देगा. यह सुविधा 30 मार्च 2024 तक लागू रहेगी.

श्रीलंका देगा भारतीयों को मुफ्त वीजा, इतने दिनों तक जारी रहेगी परियोजना

श्रीलंका ने भारतीयों पर्यटकों को मुफ्त वीजा देने की पेशकश की है. श्रीलंका ने अपने यहां टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए ये कदम उठाया है. श्रीलंका के उत्प्रवासन विभाग ने भारतीय पर्यटकों को मुफ्त वीजा देने का ऐलान किया है. 

श्रीलंका की कैबिनेट ने अक्टूबर में इस फैसले पर अपनी मुहर लगाई थी कि वह भारत, चीन, रूस, मलेशिया, जापान, इंडोनेशिया और थाईलैंड से आने वाले टूरिस्टों को फ्री वीजा देगा. श्रीलंका ने टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए ये फैसला किया है. श्रीलंका में साल 2019 में ईस्टर रविवार को बम ब्लास्ट हुआ था. इसके बाद से श्रीलंका कर्ज में डूबता चला गया. 

श्रीलंका की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि भारत समेत कई देशों को एक महीने का मुफ्त वीजा देने की परियोजना पहले 31 मार्च 2024 तक लागू रहेगी. भारतीय यात्रियों को दिए जाने वाले वीजा की मियाद 30 दिन होगी.

यह भी पढ़ें: अब ये मुस्लिम देश भारतीयों को देगा फ्री एंट्री, छुट्टियां बिताना हुआ आसान

आपको बता दें कि भारत पारंपरिक रूप से श्रीलंका का शीर्ष पर्यटन बाजार है. अक्टूबर 2023 में, भारत से 28,000 से ज्यादा टूरिस्ट श्रीलंका आए. वहीं रूसी पर्यटक 10,000 से अधिक रहे. इस तरह से श्रीलंका में सबसे ज्यादा टूरिस्ट भारत से आए. इस दौरान श्रीलंका में 8,000 से ज्यादा टूरिस्ट पहुंचे. 

आपको बता दें कि साल 2019 में ईस्टर रविवार को बम विस्फोटों के बाद से श्रीलंका में पर्यटकों की संख्या में गिरावट आई है. इस हमले में 11 भारतीयों सहित 270 लोग मारे गए और 500 से अधिक घायल हो गए थे. इन दिनों श्रीलंका अभूतपूर्व आर्थिक उथल-पुथल से जूझ रहा है, जिसके कारण भोजन, दवा, खाना पकाने की गैस और अन्य ईंधन, टॉयलेट पेपर और यहां तक कि माचिस जैसी आवश्यक वस्तुओं की भारी कमी हो गई है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news