सऊदी ने अर्जेंटीना को दी ऐतिहासिक हार, मोहम्मद बिन सलमान ने किया छुट्टी का ऐलान
Advertisement

सऊदी ने अर्जेंटीना को दी ऐतिहासिक हार, मोहम्मद बिन सलमान ने किया छुट्टी का ऐलान

Fifa World Cup 2022 में अर्जेंटीना को सऊदी अरब के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है. सऊदी अरब 2-1 से मुकाबला जीतकर देश को बड़ा तोहफा दिया है. इस खुसी के चलते सऊदी अरब में एक दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. 

File PHOTO

Saudi Arbia Vs Argentina: कतर में चल रहे फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 के तीसरे दिन बड़ा उलटफेर हुआ. सऊदी अरब ने अर्जेंटीना की मजबूत टीम को 1-2 से हरा इतिहास बना दिया. ग्रुप सी में अर्जेंटीना और सऊदी अरब के बीच मैच हुए इस मुकाबले में सऊदी अरब ने जीत दर्ज कर सभी को हैरान कर दिया. मशहूर फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने 10वें मिनट पहला गोल करके अपनी बढ़त जरूर साबित की, लेकिन आखिर तक इसे बरकरार रखने में नाकाम रहे.

मैसी ने बनाया रिकॉर्ड
इस मुकाबले के बाद मेसी अर्जेंटीना के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए जिन्होंने चार वर्ल्डकप टूर्नामेंट्स में 20 मैच खेले हैं. इस मैच में उन्होंने 10वें मिनट में एक गोल दागकर टीम को बढ़त जरूर दिलाई लेकिन सऊदी अरब की टीम ने मेसी के गोल और उनकी इस उपलब्धि के लुत्फ को ज्यादा देर नहीं टिकने दिया. मेसी से पहले माराडोना ने अर्जेंटीना के लिए विश्व कप में सबसे अधिक 21 मैच खेले हैं.

यह भी देखिए: खोखला निकला क्राउन प्रिंस का वादा, 10 दिनों में 12 लोगों का किया गया सिर कलम

सऊदी में छुट्टी का ऐलान
फीफा ने ट्विटर पर एक बयान में अर्जेंटीना की हार को विश्व कप के इतिहास की सबसे बड़ी हार बताया. अर्जेंटीना को 'इतिहास की बड़ी हार' का सामना कराने के बाद पूरा देश खुशी में डूबा हुआ है. यहां तक कि सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ ने 23 नवंबर को देशभर में छुट्टी का ऐलान कर दिया है. इस दौरान सभी सभी स्कूल कॉलेज भी बंद करने का फैसला किया गया है. 

पूरे देश में जश्न का माहौल
विदेशी समाचार एजेंसी 'एएफपी' के मुताबिक, जैसे ही सऊदी अरब ने मैच जीता, पूरी राजधानी रियाद जश्न में डूब गई. फैंस तेज रफ्तार कारों की खिड़कियों से तलवारों से सजे राष्ट्रीय झंडे लहराते और नाचते हुए दिखाई दिए. इतना ही नहीं सऊदी किंग ने भी मैच जीतने के बाद खूब जश्न मनाया. अल-खबरिया के ज़रिए पोस्ट की गई एक तस्वीर में, सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को ऊर्जा मंत्री प्रिंस अब्दुल अज़ीज़ बिन सलमान के साथ मैच जीतने के बाद जश्न मनाते देखा जा सकता है.

 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news