Russia-Ukraine War: दहल उठा यूक्रेन का खारकीव शहर, धमाके की चपेट में आया मेडिकल इंस्टीट्यूट
Advertisement

Russia-Ukraine War: दहल उठा यूक्रेन का खारकीव शहर, धमाके की चपेट में आया मेडिकल इंस्टीट्यूट

Russia-Ukraine War Update: रूस-यूक्रेन के जारी युद्ध के बीच अब यूक्रेन का खारकीव शहर कई बम धमाकों से दहल उठा है. धमाके से आसमान में धुएं का गुबार बन गया.

Russia-Ukraine War: दहल उठा यूक्रेन का खारकीव शहर, धमाके की चपेट में आया मेडिकल इंस्टीट्यूट

Russia-Ukraine War Update: यूक्रेन का खारकीव शहर शनिवार तड़के कई धमाकों से दहल गया. हालांकि, इन धमाकों में अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. ये धमाके ऐसे समय में हुए हैं, जब रूस ने यूक्रेन के उन इलाकों पर हमले तेज़ कर दिए हैं, जिन पर उसने अवैध तरीके से कब्ज़ा जमाया था. धमाकों से आसमान में धुएं का गुबार बन गया और एक के बाद एक कई मिसाइलें दागी गईं. इस बीच, दक्षिणी जापोरिज्जिया शहर में आवासीय इमारतों पर हुए मिसाइल हमलों में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. 

यह भी पढ़ें: ट्रक से टकराने के बाद आग का गोला बनी बस, 11 की मौत, कई घायल

धमाके की चपेट में मेडिकल इंस्टीट्यूट

खारकीव के मेयर इहोर तेरेखोक ने ‘टेलीग्राम’ पर कहा कि शनिवार तड़के हुए धमाके शहर के केंद्र में हुए मिसाइल हमलों का नतीजा हैं. उन्होंने बताया कि इन धमाकों से शहर के एक चिकित्सा संस्थान और एक गैर-आवासीय इमारत में आग लग गई.

यूक्रेन के चार क्षेत्रों पर अवैध कब्ज़ा

गौरतलब है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इस सप्ताह यूक्रेन के चार क्षेत्रों पर अवैध रूप से कब्ज़ा कर लिया, जिसमें जापोरिज्जिया क्षेत्र भी शामिल है. जापोरिज्जिया में यूरोप का सबसे बड़ा परमाणु ऊर्जा संयंत्र है, जिसके रिएक्टरों को पिछले महीने बंद कर दिया गया था.

Kashmiri Shufta: ऐसे बनाए कश्मीर की पारंपरिक हैल्दी स्वीट डिश, चाटते रह जाएंगे उंगलिया

यूक्रेन भी कर रहा डट कर सामना

रूस के हमलों का यूक्रेन भी करारा जवाब दे रहा है. राष्ट्रपति जेलेंस्की के मुताबिक यूक्रेन के सैनिक खेरसोन में और ज़्यादा बढ़त बना चुके हैं. यह वही इलाका है, जिसे रूस ने अपने कब्ज़े में ले लिया है लेकिन यूक्रेनी सेना अपनी बहादुरी दिखा कर रूसी सेना को पीछे धकेल रही है इसलिए रूस ने यूक्रेन पर बम और मिसाइल हमले तेज़ कर दिए हैं.

इसी तरह की ख़बरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news