रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग, इस देश में मिसाइल गिरने से 2 की मौत, गुस्साई सरकार
Advertisement

रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग, इस देश में मिसाइल गिरने से 2 की मौत, गुस्साई सरकार

Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन के कुछ शहरों को टार्गेट करके मिसाइलें दागी लेकिन इसकी कुछ मिसाइलें नाटो सदस्य देश पोलैंड पर गिरी हैं, जिससे यहां दो लोगों की मौत हो गई है. इस पर नाटों देशों ने एक मीटिंग बुलाई है.

रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग, इस देश में मिसाइल गिरने से 2 की मौत, गुस्साई सरकार

Russia-Ukraine War: अमेरिका के एक सीनियर खुफिया अफसर के मुताबिक एक रूसी मिसाइल उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (NATO) मेंबर पोलैंड में गिरी है जिससे दो लोगों की मौत हो गई. पोलैंड सरकार के स्पीकर पियोत्र मुलर ने कहा कि इस मामले पर सीनियर लीडर एमरजेंसी बैठक कर रहे हैं. पोलिश मीडिया ने बताया कि यूक्रेन के साथ लगती सरहद के पास एक गांव में एक मिसाइल के गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. मिसाइल ऐसे इलाके में गिरी जहां अनाज सुखाया जा रहा था. हालांकि रूस ने किसी भी तरह के मिसाइल हमले से इंकार किया है.

जंग बढ़ाना चाहता है  रूस

रूस-यूक्रेन के दरमियान जारी जंग के दरमियान नाटो सदस्य देश में रूसी मिसाइल गिरने से जंग में नया मोड़ आ सकता है. इस हादसे के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने इल्जाम लगाया है कि रूस जंग को बढ़ाना चाहता है. 

यूक्रेनी शहर थे टार्गेट पर

न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक रूस ने मंगलवार को यूक्रेन के कई शहरों को टार्गेट करके मिसाइल हमला किया. रूस ने कीव, खार्कीव, लीव और पोल्टेवा जैसे शहरों को टार्गेट किया. लेकिन इस हमले में कुछ मिसाइलें यूक्रेन बॉर्डर के पास पैलैंड में जा गिरीं. इससे दो लोगों की मौत हो गई. यह मिसाइलें पोलिश गांव प्रोजेवोड में गिरीं.

यह भी पढ़ें: Afghanistan में शरिया कानून लागू, चोरों, किडनैपर्स और देशद्रोहियों को दी जाएगी खौफनाक सजा

रूस ने किया हमले से इंकार

पोलैंड के फॉरेन मिनिस्ट्री ने अपने यहां मिसाइल गिरने की तस्दीक की है. हमले के बाद पोलैंड की सरकार ने रात में ही इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. हालांकि रूस इस हमले से इंकार करता है. उसका कहना है कि यह पूरी तरह से गलत है. रूस का कहना है कि मामले को बेवजह बढ़ाने के लिए ऐसी खबरें फैलाई जा रही हैं.

जेलेंस्की ने की कार्रवाई की मांग

हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने नाटो देशों से एक्शन की मांग की है. जेलेंस्की का कहना है कि रूस का आतंक अब सिर्फ यूक्रेन तक नहीं रहा. यह इससे आगे बढ़ गया है. नाटों देशों पर हमला संगीन मामला है. उन्होंने पौलैंड में मारे गए लोगों के लिए दुख जताया है.

अमेरिका ने बुलाई बैठक

इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने NATO देशों की एक मीटिंग बुलाई है. अमेरिका ने पोलैंड के राष्ट्रपति एंड्रेज डूडा से मामले की जानकारी भी ली है. 

Zee Salaam Live TV: 

Trending news