Russia Ukraine War: खत्म होगी रूस-यूक्रेन के बीच जंग! पुतिन ने कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1501722

Russia Ukraine War: खत्म होगी रूस-यूक्रेन के बीच जंग! पुतिन ने कही बड़ी बात

Ukaine Russia War: रूस और यूक्रेन के दरमियान जंग जारी है. ऐसे में रूस के राष्ट्रपति विलादिमिर पुतिन का बयान आया है. उनके मुताबिक वह यूक्रेन से जंग खत्म करने के लिए राजी हैं और उससे बातचीत करना चाहते हैं.

Russia Ukraine War: खत्म होगी रूस-यूक्रेन के बीच जंग! पुतिन ने कही बड़ी बात

Ukaine Russia War: रूस और यूक्रेन के दरमियान पिछले 10 महीनों से जंग जारी है. इस दरमियान रूस ने यूक्रेन में बड़ी तबाही मचाई है. यूक्रेन ने भी चीन का जमकर सामना किया है. इस बीच अमेरिका ने यूक्रेन का साथ दिया है. जंग के बीच रूस के राष्ट्रपति विलादिमिर पुतिन का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि वह यू्क्रेन के साथ जंग खत्म करने को लेकर उससे बातचीत करने को राजी हैं. 

बातचीत के लिए तैयार रूस

रूस के राष्ट्रपति ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि वह यूक्रेन से बातचीत करने के लिए तैयार हैं. यह यूक्रेन पर है कि वह करना चाहता है. पुतिन ने कहा कि "हम उन सभी के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं, जो कुछ नतीजों पर बातचीत कर समाधान चाहते हैं. लेकिन, अब सब कुछ उन पर डिपेंड है. यह हम नहीं हैं जो बातचीत से इनकार करते हैं. यह वे हैं, जो समझौते से इनकार कर रहे हैं."

यह भी पढ़ें: Lockdown in India: भारत में लग जाएगा लॉकडाउन? जानें AIIMS के पूर्व प्रमुख रणदीप गुलेरिया ने क्या कहा

अपने शहरियों की हिफाजत कर रहा रूस

पुतिन के मुताबिक रूस के पास कोई दूसरा रास्ता नहीं है. उन्होंने कहा कि "हम अपने राष्ट्रीय हितों, अपने नागरिकों और अपने लोगों के हितों की हिफाजत कर रहे हैं." रूस का बयान ऐसे वक्त आया है जब दोनों देशों के दरमियान हमले जारी हैं.

अमेरिका गए थे जेलेंस्की

ख्याल रहे कि पुतिन का ये बयान ऐसे वक्त आया है जब यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की अमेरिका यात्रा से वापस आए हैं. अमेरिका में जेलेंस्की का जोरदार स्वागत हुआ था. अमेरिका ने यूक्रेन को कई लाख रुपयों का पैकेज दिया है इसके साथ ही उसे एक एयर डिफेंस सिस्टम भी दिया है. इससे वह रूसी हमलों का मुकाबला करेगा. अमेरिका ने यूक्रेन के साथ खड़े रहने का भी वादा किया है. जेलेंस्की की अमेरिका यात्रा पर रूस के राष्ट्रपति विलादिमिर पुतिन ने नाराजगी जताई है. उनका कहना है कि अमेरिका यूक्रेन को रूस के खिलाफ इस्तेमाल कर रहा है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news