ब्रिटेन के सबसे अमीर लोगों में गिने जाते हैं सुनक और उनकी पत्नी ; महाराजा चार्ल्स भी हैं पीछे
Advertisement

ब्रिटेन के सबसे अमीर लोगों में गिने जाते हैं सुनक और उनकी पत्नी ; महाराजा चार्ल्स भी हैं पीछे

Rishi Sunak: ब्रिटिश पीएम की दौड़ में कामयाब होने वाले ऋषि सुनक अपनी प्रॉपर्टी को लेकर भी सुर्ख़ियों में हैं. ऋषि सुनक की शुमार ब्रिटेन के सबसे अमीर लोगों में किया जाता है. इनकी पत्नी अक्षता के पास ब्रिटेन की महारानी रहीं एलिज़ाबेथ से भी ज़्यादा सम्पत्ति होने की बात सामने आई है.

ब्रिटेन के सबसे अमीर लोगों में गिने जाते हैं सुनक और उनकी पत्नी ; महाराजा चार्ल्स भी हैं पीछे

Rishi Sunak: भारतीय जड़ों से जुड़े ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने में सफल रहे. पीएम बनने के बाद उनकी संपत्ति के बारे में भी बातें हो रही हैं जिसमें सुनक और उनका परिवार रॉयल फैमिली को मात देता नज़र आ रहा है. संडे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़ इस साल ब्रिटेन के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति का नाम शामिल है. इस बात से ही उनकी संपत्ति का अंदाज़ा लगाया जा सकता है. 

ब्रिटेन के 250 अमीर लोगों की लिस्ट में दंपत्ति का नाम
लाइव मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन के 250 सबसे अमीर लोगों की संडे टाइम्स रिच लिस्ट में सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति 222वें स्थान पर हैं. ब्रिटिश संसद में ऋषि सुनक सबसे अमीर सांसद हैं. पत्नी अक्षता के पास 430 मिलियन पाउंड की प्रॉपर्टी है जो ब्रिटेन की महारानी रहीं क्वीन एलिजबेथ द्वितीय की संपत्ति से भी ज़्यादा बताई जा रही है. सुनक और उनकी पत्नी के पास चार घर हैं, जिसकी क़ीमत तक़रीबन 15 मिलियन पाउंड है. दो घर लंदन में हैं, एक यॉर्कशायर जबकि एक लॉस एंजलिस में है. यॉर्कशायर में इनकी हवेली 12 एकड़ क्षेत्र में फैली हुई है. साल 2009 में ऋषि ने भारत की अक्षता मूर्ति (Akshata Murthy) से शादी रचाई थी.

यह भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी की तैयारी, शाह के मास्टर प्लान में कई बदलाव

ब्रिटेन के महाराजा को भी दी मात
सुनक और उनकी वाइफ़ के पास कुल 730 मिलियन पाउंड की जायदाद है. वहीं, ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स तृतीय 600 मिलियन पाउंड के मालिक हैं. रिपोर्ट के अनुसार, सुनक जब चांसलर थे तो उनकी सैलरी 151,649 पाउंड थी. सियासत में आने से पहले सुनक इंवेस्टमेंट बैंक में बतौर एनालिस्ट काम करते थे. सीनियर ओहदे पर होने की वजह से उनकी सैलरी काफी ज़्यादा थी, लेकिन इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी से शादी के बाद उनकी संपत्ति में तेज़ी से इज़ाफ़ा दर्ज किया गया.

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें

Trending news