Prince Harry: शरीफ से दिखने वाले प्रिंस हैरी ने मारे थे 25 अफगानी, तालिबान ने दिया ऐसा जवाब कि खुद घिर गया
Advertisement

Prince Harry: शरीफ से दिखने वाले प्रिंस हैरी ने मारे थे 25 अफगानी, तालिबान ने दिया ऐसा जवाब कि खुद घिर गया

Prince Harry: अपनी आत्मकथा में कई अहम खुलासे हुए हैं, जिसमें एक बात यह सामने निकलकर आई है कि उन्होंने फौजी ट्रेनिंग के दौरान 25 अफगानियों को मारा था. जिसके बाद इस पर तालिबान का बयान आया है. 

File PHOTO

Afghanistan: ब्रिटेन के राजकुमार हैरी ने अपनी आने वाली आत्मकथा में अफगानिस्तान में ड्यूटी के दौरान हुई एक घटना का जिक्र किया है. ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक अपनी आगामी आत्मकथा में, प्रिंस हैरी ने खुलासा किया कि अफगानिस्तान में ड्यूटी के दौरान उन्होंने 6 हवाई मिशनों में उड़ान भरी. जिसमें ड्यूटी के दौरान उन्होंने 25 लोगों को मारा था. प्रिंस हैरी ने अपनी किताब में लिखा है कि अफगानिस्तान में अपाचे हेलिकॉप्टर पायलट के तौर पर ड्यूटी के दौरान उन्होंने 25 लोगों का कत्ल कर दिया था. उन्होंने लिखा है कि अफगानिस्तान में ड्यूटी के दौरान हुई मौतों पर न तो फख्र है और न ही शर्म. जिस पर अब विवाद खड़ा हो गया है. 

अनस हक्कानी ने अपने जवाब में कहा कि हैरी ने जिन लोगों का कत्ल किया वे अफगानी थे जिनके परिवार भी हैं. अपने ट्वीट में अनस हक्कानी ने कहा कि 'मिस्टर हैरी! जिन लोगों को तुमने मारा, वे शतरंज के मोहरे नहीं थे, वे इंसान थे. अनस हक्कानी ने प्रिंस हैरी को युद्ध अपराधों का दोषी भी बताया और कहा, 'सच तो यह है कि आपने कहा कि हमारे मासूम लोग आपके सैनिकों के लिए शतरंज के मोहरों की तरह थे, फिर भी आप खेल हार गए.'

यह भी देखिए: प्रिंस हैरी के खुलासे से मचा बवाल; लोगों ने कहा छीः ऐसा होता है राजकुमार!

हालांकि हक्कानी को अपने इस बयान पर विरोध का सामना भी करना पड़ा. क्योंकि अफगानिस्तान में तालिबान के अत्याचारी शासन ने देश में एक गंभीर मानवीय संकट पैदा कर दिया है. 15 अगस्त, 2021 से अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा किया है, तब से अंतरराष्ट्रीय समुदाय अफगानिस्तान के बुरे हालात पर फिक्र का इज़हार कर रहा है और तालिबान के ज़रिए देश में बुनियादी मानवाधिकारों का सम्मान करने की बात कह रहा है.

यह भी देखिए: Mehak Malik Pakistan: मौलाना तारिक जमील की करीबी है ये किन्नर, नमाज पढ़ने के साथ प्राइवेट पार्टियों में करती है डांस

बता दें कि प्रिंस हैरी ने 10 साल तक ब्रिटिश फौज में सेवा की और कैप्टन के पद तक पहुंचे. फिलहाल वो शाही महल में नहीं रहते उन्होंने शाही महल में रहना छोड़ दिया और अपनी पत्नी मेघन मार्कल के साथ अमेरिका चले गए. शाही परिवार से अलग होने के बाद उन्होंने कई बड़े बयान दिए हैं और शाही परिवार को लेकर कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं. नेटफ्लिक्स सीरीज में हैरी और मेगन ने शाही परिवार को लेकर सनसनीखेज खुलासे किए थे और अब हैरी की जीवनी में नए खुलासे सामने आ रहे हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news