बड़ा हादसा! नेपाल प्लेन क्रैश में 32 लोगों की हुई मौत, 68 यात्रियों को ले जा रहा विमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1529212

बड़ा हादसा! नेपाल प्लेन क्रैश में 32 लोगों की हुई मौत, 68 यात्रियों को ले जा रहा विमान

Plane Crash in Nepal: नेपाल में 68 यात्रियों को ले जा रहा एक विमान हादसे का शिकार हो गया है. हादसे में 32 लोगों के मारे जाने की खबर है. प्लेन क्रैश होने की वजहों का पता नहीं चल पाया है.

बड़ा हादसा! नेपाल प्लेन क्रैश में 32 लोगों की हुई मौत, 68 यात्रियों को ले जा रहा विमान

Nepal Plane Crash: नेपाल में एक यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया है. हादसे में 32 लोगों के मारे जाने की खबर है. येती एयरलाइन की तरफ से चलाया जा रहा विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही हादसे का शिकार हो गया. प्लेन पर 68 लोग सवार थे. इसके अलावा इस प्लेन पर 4 क्रू मेंम्बर भी थे. हासदे में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है. प्लैन क्रैश होने की वजहों का पता लगाया जा रहा है.

लैंडिंग से पहले हुआ हादसे का शिकार

हादसे का शिकार हुए प्लेन का नंबर 9N ANC ATR72 है. इसमें 72 लोगों के बैठने की क्षमता थी. प्लेन 68 लोगों को लेकर काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ा था. पोखरा पहुंचने से थोड़ी ही देर पहले प्लेन हादसे का शिकार हो गया है. सेठी नदी के किनारे पर प्लेन का मलबा गिरा. कंपनी के स्पीकर सुदर्शन बर्तैला ने कहा कि प्लेन क्रैश होने की वजहों का पता लगाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: इस मामले में ईरान देगा भारत का पूरा साथ, रूस के साथ बढ़ेगी दोस्ती

बचाव काम शुरू किया गया

सरकार की तरफ से कहा गया है कि राहत और बचाव काम के लिए सिक्योरिटी को मौके पर भेजा गया है. हादसे में कितने लोगों की जान गई है इसके बारे में पता लगाया जा रहा है.

विदेशी प्लेन भी हुए हादसे का शिकार

नेपाल में प्लेन क्रैश की घटनाएं आम होती जा रही हैं. घरेलू प्लेने के अलावा यहां विदेशी प्लेन भी हादसे का शिकार हुए हैं जिसमें सैकड़ों लोगों के मारे जाने की खबरें हैं. नेपाल में हाल के सालों में कई गंभीर विमानन हादसे हुए हैं.

30 प्लेन क्रैश हुए

एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 30 सालों में तकरीबन 30 गंभीर विमान हादसे हुए हैं. आज के पोखारा प्लेन क्रैश को छोड़कर पिछले साल मई में तारा एयर का प्लेन क्रैश हो गया. हादसे में 22 लोगों के मारे जाने की खबरें थीं. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news