पाकिस्तान के मशहूर इस्लामी स्कॉलर मौलाना तारिक जमील को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1504097

पाकिस्तान के मशहूर इस्लामी स्कॉलर मौलाना तारिक जमील को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

मौलाना तारिक जमील (Maulana Tariq Jameel) को दिल का दौरा पड़ने के बाद कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती किया गया है. उनकी हालत अभी स्थिर बताई जा रही है. 

 मौलाना तारिक जमील

नई दिल्लीः पाकिस्तान के मशहूर इस्लामी स्कॉलर और यूट्यूब पर लोकप्रिय मौलाना तारिक जमील (Maulana Tariq Jameel) को दिल का दौरा पड़ने के बाद कनाडा के एक अस्पताल में दाखिल किया गया है. मौलाना इस वक्त कनाडा के दौरे पर हैं. वहाँ 28 दिसम्बर को उन्हें एक प्रोग्राम में हिस्सा लेना था. बिमारी के कारण उनका प्रोग्राम रदद कर दिया गया है.  मौलाना तारिक जमील के बेटे युसूफ जमील ने भी सोशल मीडिया पर अपने पिता के हार्ट अटैक की तस्दीक की है. इसके साथ ही बताया है कि उनकी हालत अभी स्थिर है. 

युसूफ जमील ने ट्विटर पर लिखा है, ’’बाबा जान इस वक्त कनाडा में हैं और दिल का दौरा पड़ने की वजह से उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है. अल्लाह के फजल से अब उनकी हालत पहले से बहुत बेहतर है. आप सब अहबाब से दुआओं की खुसूसी दरख्वास्त है. अल्लाह वालिद मोहतरम को सेहत अता फरमाएं.’’ 

गौरतलब है कि मौलाना तारिक जमील को तीन साल पहले भी दिल का दौरा पड़ा था. उस वक्त पाकिस्तान में एक निजी अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी. इसके बाद वह कोरोनावायरस की चपेट में आ गए थे.

दुनिया भर के लोगों को देते हैं इस्लाम की शिक्षा 
गौरतलब है कि मौलाना जमील को दीन और इस्लाम के व्याख्या के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है और इज्जत की निगाह से उन्हें देखा जाता है. कई दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटरों को उन्होंने इस्लाम की राह पर चलने की सीख दी है. मौलाना तारीक जमील की शिक्षाओं का ही असर है कि पाकिस्तान के कई क्रिकेटर खेल के मैदान में भी इस्लामी उसूलों का पालन करते हुए दिखाई देते हैं.  सईद अनवर, इंजमाम उल हक, सकलैन मुश्ताक, मुश्ताक अहमद और सलीम मलिक ऐसे क्रिकेटर्स की लिस्ट में शामिल हैं. यहां तक कि मशहूर पाकिस्तानी ईसाई क्रिकेटर यूसुफ योहाना को इस्लाम धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करने का क्रेडिट भी तारिक जमील को दिया जाता है.

Zee Salaam

Trending news