पाकिस्तान की महिला मंत्री शाजिया ने भारत को दी 'परमाणु हमले’ की धमकी
Advertisement

पाकिस्तान की महिला मंत्री शाजिया ने भारत को दी 'परमाणु हमले’ की धमकी

Pakistani minister Shazia Marri threatens India nuclear war: शाज़िया मारी का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के पीएम मोदी पर दिए गए बयान को लेकर देशभर में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं और बिलावल के पुतले फूंके जा रहे हैं. 

शाज़िया मारी

इस्लामाबादः पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Pakistani Foreign Minister Bilawal Bhutto) द्वारा भारत के प्रधानमंत्री को कहे गए अपशब्द के बाद भारत में बिलावल को लेकर जारी भारी विरोध-प्रदर्शन के बाद मामला और बिगड़ता नजर आ रहा है. भारत के फटकार लगाने के बाद पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की नेता शाज़िया मारी (Shazia Marri) ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दे डाली है. बोल न्यूज के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम भी है. हमारी परमाणु स्थिति चुप रहने के लिए नहीं है. जरूरत पड़ने पर हम पीछे नहीं हटेंगे.“

मोदी सरकार लड़ेगी तो उसे करारा जवाब मिलेगा
शाज़िया मारी बिलावल भुट्टो के समर्थन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही थीं और भारत के खिलाफ जहर उगल रही थीं. शाजिया ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि अगर मोदी सरकार लड़ेगी तो उसे करारा जवाब मिलेगा. पाकिस्तान को परमाणु संपन्न मुल्क का दर्जा चुप रहने के लिए नहीं दिया गया है. पाकिस्तान भी जवाब देना जानता है. उन्होंने कहा, अगर आप बार-बार पाकिस्तान पर इल्जाम लगाते रहेंगे, तो पाकिस्तान चुपचाप सुनता नहीं रह सकता, ऐसा नहीं होगा.’

बिलावल भुट्टो ने मोदी की आतंवादी से की थी तुलना 
शाज़िया का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की भारत में पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमले करने और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधने के लिए आलोचना की जा रही है. अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सत्र के इतर एक संवाददाता सम्मेलन में बिलावल भुट्टो ने इल्जाम लगाया कि भारत सरकार महात्मा गांधी के बजाय हिटलर से प्रभावित है. इसके अलावा बिलावल ने प्रधानमंत्री मोदी की आतंकवादी ओसामा बिन लादेन से तुलना की थी. 

देश भर में फूंके गए बिलावल के पुतले 
बिलावल की टिप्पणी पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद को प्रायोजित करने और फैलाने में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर गुरुवार को उसकी खिंचाई की और इस्लामाबाद को अपनी हरकतों में सुधार करने और एक अच्छा पड़ोसी बनने की कोशिश करने की सलाह दी थी. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को बिलावल भुट्टो के खिलाफ पीएम मोदी पर उनकी टिप्पणी के खिलाफ देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन शुरू किया और पूरे भारत में उनके पुतले जलाए हैं.

Zee Salaam

Trending news