Peshawar Blast Case: पेशावर मस्जिद ब्लास्ट पर पुलिस का ख़ुलासा; सुरक्षा में हुई बड़ी चूक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1555871

Peshawar Blast Case: पेशावर मस्जिद ब्लास्ट पर पुलिस का ख़ुलासा; सुरक्षा में हुई बड़ी चूक

Pakistan Police on Peshawar Blast: पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद में हुए धमाके को लेकर बड़ा ख़ुलासा हुआ है. ब्लास्ट पर पुलिस अफ़सर ने गुरुवार को बताया कि आत्मघाती हमलावर ने पुलिस का यूनिफार्म और हेलमेट पहन रखा था. उस समय ड्यूटी पर मौजूद सिक्योरिटी गार्डों ने उसकी जांच नहीं की, जो कि सुरक्षा में एक बड़ी चूक को दर्शाता है.

 

Peshawar Blast Case: पेशावर मस्जिद ब्लास्ट पर पुलिस का ख़ुलासा; सुरक्षा में हुई बड़ी चूक

Pakistan Blast News: पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद में हुए धमाके को लेकर बड़ा ख़ुलासा हुआ है. ब्लास्ट पर पुलिस अफ़सर ने गुरुवार को बताया कि आत्मघाती हमलावर ने पुलिस का यूनिफार्म और हेलमेट पहन रखा था. उन्होंने बताया कि पुलिस की वर्दी में होने की वजह से उस समय ड्यूटी पर मौजूद सिक्योरिटी गार्डों ने उसकी जांच नहीं की, जो कि सुरक्षा में एक बड़ी चूक को दर्शाता है. नमाज़ के वक़्त मस्जिद के अंदर हुए धमाके में 101 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी और कई ज़ख़्मी हुए थे.

सुरक्षा में एक बड़ी चूक: पुलिस
ख़ैबर पख्तूनख्वा सूबे के पुलिस फोर्स के चीफ़ मोअज़्ज़म जाह अंसारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि "पुलिस इस बात का सुराग़ लगाने की कोशिश कर रही थी कि आख़िर वो हमलावर कौन था, इसके लिए सीसीटीवी फुटेज की तलाशी ली जा रही थी और कई फुटेज का मिलान कराया गया, तब उसकी शनाख़्त हुई. वो अकेला नहीं है, बल्कि उसके पीछे पूरा नेटवर्क है." पुलिस हेडक्वार्टर की मस्जिद में सैकड़ों पुलिस अहलकार दोपहर की नमाज़ में शामिल हो रहे थे, तभी ये ब्लास्ट हुआ, धमाका इतना ज़बरदस्त था कि मस्जिद की एक दीवार भी गिर गई और कई की मौत हो गई.

पाकिस्तान के समाने कई मसले
पुलिस अफसर अब  इस बात की जांच कर रहे हैं कि शहर के सबसे कड़े इलाक़े में शामिल, हाउसिंग इंटेलिजेंस और काउंटर टेररिज्म ब्यूरो, और रीजनल सेक्रेट्रिएट के बग़ल में सिक्योरिटी की इतनी बड़ी चूक कैसे हो सकती है. यह सिक्योरिटी में एक बहुत बड़ी लापरवाही है. पिछले कई बरसों से पाकिस्तान में धमाके हो रहे हैं. एक तरफ़ पाकिस्तान दहशत के साए में हैं तो वहीं इस समय वो अपने सबसे बुरे आर्थिक दौर से गुज़र रहा है. कई देशों से वो माली मदद की अपील भी कर चुका है. पाकिस्तान की करेंसी में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

Watch Live TV

Trending news