Pakistan Politics: क्या एक बार फिर PM की कुर्सी पर विराजमान होंगे नवाज़ शरीफ़! प्रधानमंत्री शहबाज़ ने किया दावा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1741917

Pakistan Politics: क्या एक बार फिर PM की कुर्सी पर विराजमान होंगे नवाज़ शरीफ़! प्रधानमंत्री शहबाज़ ने किया दावा

Pakistan Latest News: पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने अपने भाई और पूर्व पीएम नवाज शरीफ से पाकिस्तान लौटने की अपील की है. साथ ही उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि नवाज शरीफ चौथी बार मुल्क की सत्ता संभालेंगे. 

Pakistan Politics: क्या एक बार फिर PM की कुर्सी पर विराजमान होंगे नवाज़ शरीफ़! प्रधानमंत्री शहबाज़ ने किया दावा

Nawaz Sharif Latest News: पाकिस्तान की सियायत में एक बार फिर उथल-पुथल दिखाई दे रही है. पीएम शहबाज शरीफ को 16 जून को पार्टी की सेंट्रल जनरल काउंसिल की मीटिंग के दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) पार्टी के प्रमुख के तौर पर चुना गया. इस दौरान उन्होंने PML-N चीफ और पूर्व पीएम नवाज शरीफ से पाकिस्तान आने की अपील की. उनसे पार्टी के इलेक्शन कैंपेन का नेतृत्व करने और चौथी बार पीएम के तौर पर मुल्क की बागडोर संभालने की अपील की.

 

नवाज शरीफ आधुनिक पाकिस्तान के निमार्ता:PM
पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि उनके भाई  PML-N के सुप्रीमो नवाज शरीफ पाकिस्तान लौटने के बाद चौथी बार प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालेंगे. द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएमएल-एन सेंट्रल जनरल काउंसिल ने यहां एक मीटिंग में पार्टी के अंदर हुए इलेक्शन में अगले चार साल के लिए शहबाज शरीफ को पार्टी सद्र के तौर पर फिर से चुना है. अपने पुन: चुनाव के बाद, शहबाज ने कहा कि वह वतन लौटने के बाद नवाज शरीफ को पीएमएल-एन के सद्र का ओहदा सौंप दिया जाएगा. पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि नवाज शरीफ आधुनिक पाकिस्तान के निमार्ता हैं, जिन्होंने अपनी अपनी हुकूमत के दौरान ऊर्जा की कमी को दूर किया और सड़कों का जाल बिछाया. 

नवाज बदलेंगे सियासत का नक्शा
मीटिंग को खिताब करते हुए पीएम ने कहा कि वह अपने बड़े भाई का पाकिस्तान लौटने का बेसब्री से इंतेजार कर रहे हैं, जो सेहत खराब होने की वजह से नवंबर 2019 से लंदन में रह रहे हैं. शहबाज को पीएमएल-एन की अध्यक्षता नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य करार किए जाने और पार्टी के किसी भी ओहदे पर रहने से रोक दिए जाने के बाद दी गई थी. उन्होंने यह भी कहा कि पीएमएल-एन को युवा नेतृत्व की जरूरत है, और मरियम नवाज की कड़ी मेहनत के लिए उनकी तारीफ की. पीएम शहबाज शरीफ ने दावा किया कि नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने पर सियासत का नक्शा ही बदल जाएगा.

Watch Live TV

Trending news