भारत के लिए PoK वापस लेने का बेहतरीन मौक़ा; इस्लामिक स्टडीज़ प्रोग्राम के डायरेक्टर का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1535958

भारत के लिए PoK वापस लेने का बेहतरीन मौक़ा; इस्लामिक स्टडीज़ प्रोग्राम के डायरेक्टर का बड़ा बयान

Muqtedar Khan On PoK: अमेरिका के डेलावेयर यूनिवर्सिटी में इस्लामिक स्टडीज़ प्रोग्राम के डायरेक्टर प्रोफ़ेसर मुक्तदर खान ने पाकिस्तान के हवाले से बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत चाहे तो पाक पर चढ़ाई कर सकता है. 

 

भारत के लिए  PoK वापस लेने का बेहतरीन मौक़ा; इस्लामिक स्टडीज़ प्रोग्राम के डायरेक्टर का बड़ा बयान

Muqtedar Khan On PoK: पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है. महंगाई आसमान छू रही है. आटे की क़ीमतें बेहाशा बढ़ रही हैं. शहबाज हुकूमत के लिए हालात पर क़ाबू करना मुश्किल साबित हो रहा है. हर मोर्चे पर सरकार नाकाम है. पाकिस्तान इस वक़्त बर्बादी की कगार पर खड़ा है. गंभीर आर्थिक बोहरान का सामना कर रहे पाकिस्तान के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं. वहां के हालात लगातार ख़राब होते जा रहे हैं. पाकिस्तान इस समय बेहद नाज़ुक मोड़ पर खड़ा है .ऐसे में अमेरिका के डेलावेयर यूनिवर्सिटी में इस्लामिक स्टडीज़ प्रोग्राम के डायरेक्टर प्रोफ़ेसर मुक्तदर खान ने पाकिस्तान के हवाले से बड़ा बयान दिया है. 

'भारत चाहे तो पाक पर करे चढ़ाई' 
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की हालत इस वक़्त बहुत ही ख़स्ता है, भारत अगर चाहे को उस पर चढ़ाई कर सकता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस समय सियासी बोहरान, आर्थिक संकट जैसी कई समस्याओं का सामना कर रहा है. ऐसे में भारत जंग का ऐलान कर पीओके और बाक़ी इलाक़ों को अपने में मिला सकता है क्योंकि पाकिस्तान का हालत हर तरफ से कमज़ोर हो चुकी है. वह कई तरह की परेशानियों का सामना कर रहा है, और यह उस पर चढ़ाई करने का बेहतरीन मौक़ा है. इससे पहले खान ने कहा था कि पाकिस्तान को सबसे पहले भारत का धन्यवाद अदा करना चाहिए कि वह अपने पड़ोसी मुल्क की माली बदहाली का लाभ नहीं उठा रहा है. 

 पाकिस्तान में अंदरूनी समस्याएं
अमेरिका के डेलावेयर यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर मुक्तदर खान ने अपने एक वीडियो में कहा है कि पाकिस्तान के पीएम शहबाज़ शरीफ़ ने भारत के साथ ईमानदारी से बातचीत कहकर यू टर्न लिया है. उनका कहना है कि हिन्दुस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ बर्ताव को लेकर आलोचनात्मक होने की बात करें तो ये वैसे ही है जैसे हम ये कहें कि रोल्स रॉयस की क्लॉक शोर करती है. इसका मतलब ये नहीं कि पाकिस्तान या कोई और देश रहने के लिए बेहतर है.प्रोफे़सर ख़ान के इस बात का अंदेशा ज़ाहिर किया है कि 2023 में पाकिस्तान के हालात और भी ख़राब होने वाले है. पाकिस्तान की अंदरूनी समस्याएं ही इस मुल्क को तोड़ने के लिए काफी हैं.

Watch Live TV

Trending news