Pakistan Elections: आम चुनाव में PML-N को मिलेगा प्रचंड बहुमत: मरियम नवाज़
Advertisement

Pakistan Elections: आम चुनाव में PML-N को मिलेगा प्रचंड बहुमत: मरियम नवाज़

Maryam Nawaz: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम ने कहा कि पार्टी अपनी पूरी तैयारी के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से जनसंपर्क अभियान शुरू करने की अपील की है.

 

Pakistan Elections: आम चुनाव में PML-N को मिलेगा प्रचंड बहुमत: मरियम नवाज़

Pakistan General Election: पाकिस्तान में आम इलेक्शन को लेकर सरगर्मी तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में सत्तारूढ़ मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की वाइस प्रेसिडेंट मरयम नवाज ने दावा किया है कि उनकी पार्टी आने वाले आम चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करेगी और एक असरदार संसदीय ताकत के तौर पर उभरेगी. मरयम का यह बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जब उनके पिता और पीएमएल-एन के चीफ नवाज शरीफ लंदन से पाकिस्तान लौट सकते हैं और पार्टी के इलेक्शन कैंपेन का नेतृत्व कर सकते हैं.

आम चुनाव में प्रचंड बहुमत से होगी जीत: मरियम
न्यूज पेपर 'द न्यूज' ने शनिवार को मरयम के हवाले से अपनी खबर में कहा, पीएमएल-एन आने वाले जनरल इलेक्शन में बहुमत से सफल होगी और पार्टी एक प्रभावी संसदीय ताकत की शक्ल में उभरेगी. मरियम नवाज ने पार्टी कार्यकर्ताओं से जनसंपर्क मुहिम शुरू करने की अपील की. खबरों के मुताबिक, पीएमएल-एन नेतृत्व के सीनियर लीडर जल्द ही लंदन में नवाज शरीफ से मुलाकात कर सकते हैं. खबरों के मुताबिक, मीटिंग में आने वाले इलेक्शन की संभावित तारीख, पाकिस्तान में सियासी हालात और दूसरे मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद जाहिर की गई है.

नवाज शरीफ की जल्द होगी वतन वापसी
इस बीच, पाकिस्तान की सीनेट ने यह यकीनी बनाने के लिए शुक्रवार को एक एक्ट पास किया कि कोई भी एमपी जीवनभर के लिए अयोग्य नहीं होगा. इस कदम को अपोजिशन ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की देश में वापसी और इलेक्शन में उनकी हिस्सेदारी का रास्ता साफ करने की कोशिश के तौर पर देखा है. बता दें कि नवाज शरीफ को 2017 में सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय बेंच ने अयोग्य करार दे दिया था. नवाज शरीफ 2018 में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जीवनभर के लिए सार्वजनिक ओहदे पर रहने के अयोग्य हो गये थे. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली इस साल 12 अगस्त को अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी और आम इलेक्शन 60 दिन के अंदर कराये जाना जरूरी हैं.

Watch Live TV

Trending news