Pakistan: इमरान ख़ान की पूर्व पत्नी जमाइमा गोल्डस्मिथ जुटा रही हैं चंदा, इनकी करेंगी मदद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1527176

Pakistan: इमरान ख़ान की पूर्व पत्नी जमाइमा गोल्डस्मिथ जुटा रही हैं चंदा, इनकी करेंगी मदद

Pakistan Flood: पाकिस्तान में आए सैलाब पीड़ितों के लिए हर कोई मदद का हाथ बढ़ा रहा हैं .ताज़ा जानकारी के मुताबिक़ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान की एक्स वाइफ जमाइमा गोल्डस्मिथ ने पाकिस्तान के सैलाब पीड़ितों के लिए तक़रीबन डेढ़ लाख पाउंड की सहायता राशि जमा की है.

Pakistan: इमरान ख़ान की पूर्व पत्नी जमाइमा गोल्डस्मिथ जुटा रही हैं चंदा, इनकी करेंगी मदद

Pakistan Flood: पाकिस्तान में आए सैलाब पीड़ितों के लिए हर कोई मदद का हाथ बढ़ा रहा हैं. सैलाब और बारिश ने देश की अर्थव्यव्स्था को हिलाकर रख दिया है. इन मुश्किल हालात में हर कोई पाकिस्तान की सहायता कर रहा है. पाकिस्तान के अदाकार भी सोशल मीडिया के ज़रिए देश की जनता की मदद करने की अपील कर रहे हैं.ताज़ा जानकारी के मुताबिक़ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान की एक्स वाइफ जमाइमा गोल्डस्मिथ ने पाकिस्तान के सैलाब पीड़ितों के लिए तक़रीबन डेढ़ लाख पाउंड की सहायता राशि जमा की है.

डेढ़ लाख पाउंड की सहायता राशि की जमा
पीटीआई चीफ़ इमरान ख़ान की पूर्व पत्नी जमाइमा गोल्डस्मिथ यूनीसेफ पाकिस्तान फंड रिलीज़ और पाकिस्तान ट्रस्ट एनवायरमेंट के सहयोग से आयोजित किए गए डिनर के एक समारोह में शिरकत करनी पहुंची थी. जिसमें जमाइमा के भाई समेत फातमा भुट्टो लंदन के मेयर सादिक़ ख़ान ने शिरकत की.फंडिंग रिलीज़िंग समारोह में शिरकत के हवाले से जमाइमा गोल्डस्मिथ ने ट्विटर पर जारी बयान में बताया कि पाकिस्तान में बाढ़ से पीड़ित लोगों के लिए डेढ़ लाख पाउंड की सहायता राशि जमा की है. जमाइमा गोल्डस्मिथ ने अपने ट्वीट में लंदन के मेयर सादिक़ ख़ान का भी धन्यवाद व्यक्त किया.

जेनेवा सम्मेलन में पाकिस्तान की मदद का वादा
वहीं जेनेवा सम्मेलन में पाकिस्तान के बाढ़ प्रभावित इलाकों को फिर से बसाने के लिए 10 अरब डॉलर से ज्यादा देने का वादा किया गया है. सैलाब की वजह से हुए नुकसान की भरपाई और मदद के लिए स्विटजरलैंड के जेनेवा शहर में पाकिस्तान की अगुवाई में एक सम्मेलन का आयोजन किया गया है. सम्मेलन में, अंतर्राष्ट्रीय संगठनों और देशों ने पाकिस्तान में बाढ़ से प्रभावित 33 मिलियन से ज्यादा लोगों के फिर से बसाने के लिए 10 बिलियन डॉलर से ज्यादा की मदद देने का वादा किया है.गौरतलब है कि पाकिस्तान, जिसकी अर्थव्यवस्था 350 अरब डॉलर की है, देश में विनाशकारी बाढ़ के बाद से गंभीर आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहा है. बाढ़ ने पाकिस्तान में तबाही के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को भी गहरा झटका दिया. 

Watch Live TV

Trending news