इमरान खान अटैक पर क्या कर रही है सरकार? जानिए अभी तक की पूरी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1424591

इमरान खान अटैक पर क्या कर रही है सरकार? जानिए अभी तक की पूरी कार्रवाई

इमरान खान पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान की केंद्र और राज्य सरकार क्या कदम उठा रही है? इस बड़े हमले पर अभी तक सरकार ने क्या-क्या कदम उठाए हैं? इस बारे में जानने के लिए पढ़ें यह खबर

फाइल फोटो

Imran Khan Attack Update: इमरान खान पर हुए जानलेवा हमले के बाद पाकिस्तान में हालात खराब होते दिखाई दे रहे हैं. PTI समर्थकों में इस वक्त गुस्सा है और देश के कई शहरों में इस हमले के खिलाफ प्रोटेस्ट देखने को मिल रहे हैं. इमरान खान और उनके हिमायती पाकिस्तान की सत्ता पर बैठे लोगों पर आरोप लगा रहे हैं. इमरान खान ने खुद मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के अलावा राणा सनाउल्लाह और एक दिग्गज फौजी अफसर पर यह आरोप लगाया है. सभी मन में इस समय यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि इस मामले में कार्रवाई कहां तक पहुंची? सरकार क्या कदम उठा रही है? 

गिरफ्तार हुआ फायरिंग करने वाला शख्स
सबसे पहले तो यह बता दें कि फायरिंग करना वाला शख्स गिरफ्तार हो गया है. उसने अपना जुर्म भी कुबूल कर लिया है. साथ ही उसने कहा है कि वो सिर्फ इमरान खान को मारना चाहता था. बाकी लोग जो जख्मी हुए हैं उनको निशाना नहीं बनाना चाहता था. उसके अलावा उसने यह भी कहा कि उसके पीछे किसी का हाथ नहीं है वो सिर्फ इसलिए इमरान खान का मारना चाहता था, क्योंकि वो लोगों को गुमराह कर रहे हैं. 

JIT के गठन का आदेश
इमरान खान पर हमले के कुछ घंटे बाद ही गृह मंत्रालय राना सनाउल्लाह ने पंजाब सरकार से सच्चाई का खुलासा करने के लिए एक आला सतही ज्वाइंट इनवेस्टिगेशन टीम (जेआईटी) बनाने को कहा है. डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार देर रात जारी बयान के मुताबिक सरकार ने इस बारे में पंजाब सरकार को खत लिखा है. इसके अलावा सनाउल्लाह ने यह भी कहा था कि जेआईटी में सीनियर अफसर होने चाहिए. ताकि घटना की सही तरीके से जांच की जा सके.

गठबंधन पार्टियों की होगी मीटिंग
इसके अलावा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में आज गठबंधन वाली पार्टियों की मीटिंग होगी. जिसमें इमरान खान पर फायरिंग की घटना के बाद के हालात पर गौर किया जाएगा. पीएम शहबाज ने गोलीबारी की कड़ी निंदा कर चुके हैं और घटना पर फौरन रिपोर्ट देने की मांग की. प्रधानमंत्री ने गृह मंत्री को हिदायत दी है कि वह पंजाब पुलिस के आईजी और पंजाब के चीफ सेक्रेटरी से फौरन रिपोर्ट तलब करें. शरीफ ने कहा कि केंद्रीय सरकार सिक्योरिटी और जांच के लिए पंजाब सरकार का पूरा साथ देगी.

इस्लामाबाद में लगाया लॉकडाउन
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस्लामाबाद में लॉकडाउन भी लगा दिया है. कहा गया है कि शहर में अगले आदेश तक लॉकडाउन जारी रहेगा. इस दौरान सिर्फ जरूरी चीजों जैसे, खाना, पानी, दवाई वगैरह के लिए आमदो रफ्त जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें:
Imran Khan Breaking: इस्लामाबाद में लगा लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाओं को मिली छूट
Imran Khan पर हमले के बाद Shoaib Akhtar का बयान, बोले बहुत हुआ ड्रामा, अब...
अब कैसी है इमरान खान की हालत? आर-पार हो गई गोली, देखिए डॉक्टर्स की रिपोर्ट्स
मैंने इमरान खान को हमले के बारे में आगाह किया था, लेकिन वो बोले ये जिहाद है...

Trending news