पाक विदेश मंत्री भुट्टो ने पीएम मोदी को लेकर बोले विवादित बोल, RSS पर भी साधा निशाना
Advertisement

पाक विदेश मंत्री भुट्टो ने पीएम मोदी को लेकर बोले विवादित बोल, RSS पर भी साधा निशाना

Bilawal Bhutto Zardari: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और RSS को लेकर विवादित बयान दे दिया है. 

File PHOTO

Bilawal Bhutto: हाल ही में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाते हुए कहा था कि वो देश जिसने ओसामा बिन लादने की मेज़बानी की हो उसके पास उपदेश देने का हक नहीं बचता. विदेश मंत्री का यह बयान पाकिस्तान को बुरा लग गया और लगना भी चाहिए क्योंकि सच्चाई कड़वी होती है. एस जयशंकर के इस बयान के बाद पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बोल बोल दिए हैं. 

पाक विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी ने आतंकवाद पर नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच सहयोग की बात कही है लेकिन भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पर्सनल हमला भी किया. भुट्टो ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में पाकिस्तानी रिपोर्टर के ज़रिए पूछे गए सवालों पर उन्होंने मोदी को लेकर काबिले ऐतराज बयान दे दिया और ओसामा बिन लादेन से तुलना करते हुए . इस दौरान उन्होंने आरएसएस पर भी हमला करते हुए कहा कि यह महात्मा गांधी की विचारधारा में यकीन नहीं रखते. उन्होंने कहा कि जिनका स्टेच्यू UN में लगाया गया है, यह उनके कातिल का सम्मान करते हैं.

US: बाइडेन के मंत्री ने भारत को लेकर कही बड़ी बात; बोले-भारत के हिंदू राष्ट्र बनने का ख़तरा

उन्होंने कहा कि ओसामा बिन लादेन मर चुका है, यह वक्त आगे बढ़ने का है. 9/11 के हमले समेत दुनिया भर में आतंकवादी हमलों के पीछे रहे अल कायदा नेता को पाकिस्तान में पनाह दी गई थी और अमेरिकी नौसेना के जवानों ने 2011 में उसको पाकिस्तान के एबटाबाद में उसी के ठिकाने पर छापेमारी कर ढूंढ निकाला था. यही वजह है एस जयशंकर ने पाकिस्तान पर ओसामा का नाम लेकर हमला किया था. 

भगवा ड्रेस में आम्रपाली दुबे और BJP MP निरहुआ का ये डांस दीपिका को भी कर देगा पानी-पानी!

भुट्टो ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवादियों की लिस्ट में चार हिंदुस्तानियों को जोड़ने के पाकिस्तान की कोशिश नाकाम असफल रही. ऐसा इसलिए, क्योंकि भारत का असर यहां ज्यादा था. भुट्टो ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को आतंकवादियों की नापाक एक्टिविटीज से लड़ने के लिए एक साथ आना चाहिए. आइए फ्यूचर की तरफ देखें और यह यकीनी करें कि आगे चलकर किसी भी पाकिस्तानी को अपनी जिंदगी के लिए यह फिक्र न करनी पड़े कि बच्चे घर आएंगे या नहीं और यह कि किसी भी भारतीय को यह चिंता नहीं करनी चाहिए कि उसका परिवार, उसके बच्चे खतरे में हैं. हालांकि उन्होंने इस दौरान कश्मीर का राग भी अलापा. उन्होंने जब तक कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल नहीं किया जाता, तब तक भारत के साथ मेल-मिलाप की कोई गुंजाइश नहीं है.

भुट्टो की प्रेस कांफ्रेंस से पहले भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था, हकीकत यह है कि आज हर कोई पाकिस्तान को आतंकवाद के सेंटर के तौर पर देखता है. उन्होंने तंजिया अंदाज़ में कहा कि कोरोना महामारी के बाद बहुत से लोग भ्रम में हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि दुनिया भूली नहीं है कि इलाके में बहुत सारी (आतंकी) गतिविधियों पर उनकी (पाकिस्तान की) उंगलियों के निशान हैं और ये गतिविधियां हमारे इलाके से भी परे जारी हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news