Pak Journalist Death: इमरान ख़ान की रैली में ख़ातून रिपोर्टर की मौत; सरकार देगी इतना मुआवज़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1418557

Pak Journalist Death: इमरान ख़ान की रैली में ख़ातून रिपोर्टर की मौत; सरकार देगी इतना मुआवज़ा

Pakistan Female Journalist Crushed To Death: 36 साल की टीवी रिपोर्टर सदफ़ नईम चैनल-5 नाम के एक न्यूज़ चैनल के लिए काम कर रही थीं. इतवार को वह इमरान ख़ान की रैली को कवर करने गई थीं, तभी कंटेनर से फिसलकर गिरने के बाद हुए हादसा में उनकी मौत हो गई. 

सदफ नईम

लाहौरः पाकिस्तान के साबिक़ वज़ीरे आज़म इमरान ख़ान (Imran Khan Rally) की रहनुमाई में निकाले गए सियासी मार्च को कवर करने के दौरान पाकिस्तान की एक ख़ातून रिपोर्टर (female journalist) की कंटेनर से कुचलकर मौत हो गई. एक आला पुलिस अफसर ने बताया कि लाहौर में चैनल 5 के लिए काम करने वाली टेलीविज़न रिपोर्टर 36 साल की सदफ़ नईम (female Journalist Sadaf Naeem) की इतवार को कंटेनर ट्रक से फिसलने के बाद मौत हो गई. वह उसी कंटेनर पर सवार थी जिसमें इमरान ख़ान यात्रा कर रहे थे. रिपोर्टर सदफ़ नईम पिछले 12 सालों से सहाफत के पेशे में थीं. अपने परिवार के लिए कमाने वाली वह वाहिद फर्द थी. पाकिस्तानी अफसरों का कहना है कि 17 और 21 साल की उम्र के सदफ़ के दो बच्चे हैं, जिनकी पढ़ाई का ख़र्च सरकार उठाएगी. पाकिस्तान के पीएम शाहबाज़ शरीफ़ ने सदफ़ नईम की मौत पर अफसोस का इज़हार किया है और उनकी फैमिली को तक़रीबन 20,000 डॉलर की इमदादी रक़म देने का ऐलान किया है. 

हादसे के बाद रद्द कर दी गई थी रैली 
इमरान ख़ान का सियासी मार्च तीसरे दिन इतवार को पंजाब सूबे से इस्लामाबाद की तरफ बढ़ रहा था. एहतेजाजी पीएम शाहबाज़ शरीफ़ और उनकी सरकार से जल्द इलेक्शन कराने की मांग कर रहे हैं. इमरान ख़ान के क़ाफिले में एक वक़्त में कुछ सहाफियों को ट्रक पर इमरान ख़ान से बात करने के लिए बुलाया गया था. हादसे के बाद इमरान ख़ान ने कहा, ’’सहाफी सदफ़ नईम की मौत की वजह से हमे काफ़ी गहरा सदमा लगा है. मेरे पास इज़हारे अफसोस करने के लिए अल्फ़ाज़ नहीं हैं. हम उनकी फैमिली के साथ हैं और आज की रैली रद्द की जाती है.’’ 

 पीएम शाहबाज़ शरीफ़ ने ज़ाहिर किया अफ़सोस 
वहीं, दूसरी जानिब पाकिस्तान के पीएम शाहबाज़ शरीफ़ ने एक ट्वीट में कहा, ’’एक लॉन्ग मार्च कंटेनर से गिरने के बाद सहाफ़ी सदफ नईम की मौत से गहरा दुख हुआ. सदफ़ नईम एक रौशन ख़्याल और मेहनती सहाफी थीं. हम उनके घरवालों के लिए सब्र की दुआ करते हैं.’’ 
ग़ौरतलब है कि इमरान ख़ान के लगभग 10,000 हामी, जिनमें सैकड़ों ट्रकों और कारों का क़ाफिला है, जुमे को लाहौर से रवाना हुआ है. इस रैली का मक़सद शरीफ़ की सरकार को इलेक्शन कराने के लिए फोर्स करना है. रैली को लेकर सरकार ने सख़्त हिफाज़ती इंतेज़ामात किए हैं. 

ऐसी ख़बरों के लिए विज़िट करें zeesalaam.in 

Trending news