पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बद से बदतर, यूएई से फिर लिया कई बिलियन का लोन
Advertisement

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बद से बदतर, यूएई से फिर लिया कई बिलियन का लोन

Pakistan Economic Condition: पाकिस्तान की कंडीशन बद से बदतर हो गई है. अब एक बार फिर देश ने यूएई से लोन लिया है. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ आज यूएई पहुंचे थे.

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बद से बदतर, यूएई से फिर लिया कई बिलियन का लोन

Pakistan Economic Condition: पाकिस्तान इस वक्त आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. मुल्क में बाढ़ की वजह से अनाज की कमी भी हो गई है. अब यूएई ने पाकिस्तान की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. जियो न्यूज के अनुसार यूएई प्रोसिडेंट शेख मोहम्मद बिन जैद ने पाकिस्तान को एक बिलियन का लोन दिया है. आपको बता दें पाक के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ दुबई दौरे पर गए थे. इसी दौरान उनकी शेख मोहम्मद बिन जैद ने मदद की है.

पाकिस्तान के बुरी हालत में

आपको जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान इस वक्त बुरी कंडीशन से जूझ रहा है. केंद्रीय बैंक विदेशी मुद्रा भंडार के $5 बिलियन से नीचे गिरने की संभावना है. जो मुश्किल से तीन सप्ताह के आयात के लिए प्रयाप्त है. इस कंडीशन में पाक के प्रधानमंत्री यूएई पहुंचे और अब धाबी के प्रोसिडेंट से मुलाकात ही.  आपको बता दें ये शहबाज शरीफ की यूएई का तीसरा दौरा है.

कई समस्याओं से जूझ रहा है पाकिस्तान

आपको जानकारी के लिए बता दें इस वक्त पाकिस्तान कई तरह की समस्याओं से जूझ रहा है. आतंवाद के साथ-साथ आर्थिक मंदी पाक को परेशान किए हुए है. कई इलाकों में बाढ़ आने की वजह से अनाज की कमी हो गई है. जिसकी वजह से कई सौ रुपये किलो अनाज मार्किट में मिल रहा है. हाल ही में सब्सिडी पर मिल रहे राशन के लिए भगदड़ मचने की वजह से कई लोगों की मौत भी हो गई थी.

आतंकवाद बना दुश्मन

पाकिस्तान के खिलाफ तालिबान लगातार मोर्चा खोले हुए है, हाल ही में ब्रिटेन के राजनीतिक विश्लेषक क्रिस ब्लैकबर्न  ने कहा था कि पाकिस्तान में  लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाहिदीन,  हरकत-उल-जिहाद-अल-इस्लामी जैसे सभी समूह अल-कायदा से जुड़े हुए हैं. ये सिर्फ पाकिस्तान नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों के लिए खतरा हैं.

Trending news