Pakistan ने भारत में बंद किया अपना स्कूल; जानें क्या है वजह और कौन पढ़ता है यहां?
Advertisement

Pakistan ने भारत में बंद किया अपना स्कूल; जानें क्या है वजह और कौन पढ़ता है यहां?

Pak Closing School in India: पाकिस्तान ने भारत में चल रहे अपने स्कूल को बंद कर दिया है. कुछ ही दिन पहले ये फैसला लिया गया है. कहा जा रहा है कि आर्थिक तंगी को लेकर ये फैसला लिया गया है.

File Photo

Pak Closing School in India: पाकिस्तान इन दिनों बुरी आर्थिक स्थिति से जूझ रहा है. कई इदारों को पाकिस्तान बंद कर चुका है. जिसके बाद एक अहम खबर सामने आ रही है कि पाकिस्तान भारत में चल रहे अपने स्कूलों को बंद कर रहा है. सरकार ये फैसला खर्चे में कटौती करने के लिए कर रही है. पाकिस्तान के हालात दिन प्रतिदिन बद से बदतर होते जा रहे हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें इस स्कूल में पाक कर्मचारियों और राजनयिकों के बच्चे पढ़ते हैं.

उच्चायोग ने कही ये बात

इस मसले को लेकर उच्चायोग का कहना है कि ये गलत खबर है. पाकिस्तानी उच्चायोग,  नई दिल्ली के प्रवक्ता ने कहा  वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के पूरा होने पर, स्कूल की गतिविधियों को निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि नामांकन का स्तर कम है. जानकारी के लिए बता दें ये स्कूल मेजबान देश की जनता के लिए नहीं खोला गया था. ये खास तौर उच्चायोग के कर्मचारियों के बच्चों के लिए खोला गया था. ज्ञात हो कि उच्चायोग ने राजकीय ताकत को आधे से भी कम कर दिया है.

न्यूज एजेंसी आईएनएस के अनुसार पाकिस्तान विदेश कार्यालय के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि 2020 के दौरान उच्चायोग से लोगों को कम किया गया था. जिसकी वजह से स्कूल में छात्रों के नामांन में भी कमी आई थी

बुरी आर्थिक तंगी से परेशान

पाकिस्तान इस वक्त आर्थिक तंगी से परेशान है. मुल्क की मईशत डूब चुकी है. यूएई और चीन से कर्ज लेने के बाद भी पाक की रेल पटरी पर नहीं आ पाई है. देश के पास आखिरी उम्मीद आईएमएफ था जो डील कैंसिल कर चुका है. हर रोज के खाने के लिए पाकिस्तानियों को जद्दोजहद का सामना करना पड़ रहा है. कई गुना दामों पर दाल, चावल, अनाज और दूसरे जरूरी सामान मिल रहे हैं. 

Trending news