Pakistan Blast: क्वेटा में पुलिस ट्रक पर आत्मघाती हमला, बच्चे समेत 3 की मौत, 27 जख्मी
Advertisement

Pakistan Blast: क्वेटा में पुलिस ट्रक पर आत्मघाती हमला, बच्चे समेत 3 की मौत, 27 जख्मी

Quetta Blast: पाकिस्तान के क्वेटा में एक बड़ा आत्मघादी हमला हुआ है. जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 27 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. जिनमें ज्यादातर पुलिसकर्मी शामिल हैं. 

File PHOTO

Pakistan Quetta Blast: पाकिस्तान के क्वेटा में एक आत्मघाती हमले में एक पुलिसकर्मी और बच्चे की मौत हो गई. इसके 27 लोग जख्मी हो गए हैं. जख्मियों में 22 पुलिकसकर्मी बताए जा रहे हैं. घटना बलेली इलाके में हुई. पुलिस के मुताबिक, आत्मघाती विस्फोट में बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी के एक ट्रक को निशाना बनाया गया था. एक जानकारी के मुताबिक इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली है. 

fallback

पुलिस अफसरों का कहना है कि धमाके के बाद पुलिस और बम स्क्वॉड को मौके पर बुलाया गया है. धमाके वाली जगह की घेराबंदी कर ली गई है और सबूत जुटाए जा रहे हैं. डीआईजी गुलाम अज़फ़र महेसर का कहना है कि बलेली धमाके में एक पुलिसकर्मी और एक बच्चे की मौत हो गई जबकि 22 पुलिसकर्मियों समेत 27 लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि इस आत्मघाती हमले में 20 से 25 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था. पुलिसकर्मी ट्रक पर पोलियो ड्यूटी के लिए जा रहे थे.

fallback

डीआईजी मेहसर ने आगे बताया कि हमले के बाद ट्रक के खड्ड में गिरने की वजह से एक पुलिसकर्मी कुचला गया. जिसकी वजह से उसकी जान चली गई. इसके अलावा जख्मियों की ज्यादा तादाद की वजह भी यही है कि ट्रक खड्ड में गिरा. डीआईजी के मुताबिक, विस्फोट में पुलिस ट्रक समेत तीन वाहन और आसपास की दो कारों को नुकसान पहुंचा है. 

देखिए VIDEO:

पाकिस्तान में हैं इंग्लैंड क्रिकेट टीम
टीटीपी की फुल फॉर्म तहरीके-तालिबान को पाकिस्तान का तालिबान भी कहा जाता है. यह साल 2007 में बना था. यह एक ऐसा संगठन है जिसने संगठन आपस में मिले हुए हैं. 29 नवंबर को लाइव हिंदुस्तान पर छपी एक खबर के मुताबिक टीटीपी ने एक दिन पहले ही शहबाज़ सरकार को चेतावनी दी थी और अपने लड़ाकों से पाकिस्तान में कहीं भी हमले करने की बात कही थी. टीटीपी का यह हुक्म और आज हुआ हमला इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए भी नुकसानदायक है. क्योंकि बहुत लंबे अरसे के बाद पाकिस्तान में इंटरनेशल क्रिकेट की वापसी हो रही है. इन्हीं खतरों की वजह से बहुत कम टीमें पाकिस्तान जाना पसंद कर रही हैं. फिलहाल इंग्लैंड टीम पाकिस्तान में और एक दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलेगी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news