पाकिस्तान फौज ने इमरान खान के खिलाफ खोला मोर्चा, आरोपों को किया खारिज, दर्ज होगी FIR!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1426170

पाकिस्तान फौज ने इमरान खान के खिलाफ खोला मोर्चा, आरोपों को किया खारिज, दर्ज होगी FIR!

इमरान खान ने अपने ऊपर हुए हमले में कुछ लोगों का हाथ होने की बात कही है. उन्होंने नाम भी बताएं हैं. बड़ी बात यह है कि खान ने इस हमले के पीछे एक फौजी अफसर को भी बताया है. जिसके बाद पाक आर्मी ने प्रेस कांफ्रेंस कर उनके आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. 

फाइल फोटो

Imran Khan: इमरान खान पर गुरुवार को रैली के दौरान हमला हुआ. इस हमले में 1 शख्स की मौत और इमरान खान समेत 13 लोग जख्मी हो गए थे. इमरान खान की टांग में कई जख्म आए हैं. इसके बाद शुक्रवार को इमरान खान ने खुद मीडिया के सामने आकर बात की और मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह, मेजर जनरल फैसल नसीर को इस हमले के पीछे बताया. हालांकि आज फौज की तरफ से बयान जारी कर इमरान खान के सभी इल्जामात को सिरे से खारिज कर दिया. 

पाकिस्तानी फौज ने अपने सीनियर अफसर पर इमरान खान के ज़रिए लगाए आरोपों को 'बेबुनियाद और गैरजिम्मेदाराना' बताया. साथ ही सरकार से बदनामी करने वालों के खिलाफ जांच और कानूनी कार्रवाई करने की मांग की. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) अध्यक्ष खान ने आरोप लगाया है कि उनके कत्ल हत्या की साजिश में पाकिस्तानी फौज का एक सीनियर अफसर भी शामिल है. उन्होंने शुक्रवार को दावा किया था कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्ला और मेजर जनरल फैसल नसीर ने उनके कत्ल की साजिश रची. 

ह भी पढ़ें: खून से लिखा गया 605 पन्नों का कुरान, 2 साल तक सद्दाम हुसैन ने दिया 26 लीटर खून

 

याद रहे कि पंजाब के वजीराबाद जिले में ‘हकीकी आजादी मार्च’ के दौरान 70 वर्षीय खान के कंटेनर पर दो बंदूकधारी हमलावरों के ज़रिए की गई गोलीबारी में उनके दाहिने पैर में गोली लग गई थी. खान के इस आरोप के बाद फौज ने देर रात एक बयान जारी किया. फौज ने कहा,"सेना के एक सीनियर अफसर के खिलाफ इमरान खान के बेबुनियाद और गैर जिम्मेदाराना बयान पूरी तरह ना काबिले कुबूल और नामुनासिब हैं. "

फौज ने अपने बयान में आगे कहा गया है,"फौज/अफसरों पर लगाए बेबुनियाद आरोप बहुत ज्यादा मायूसकुन हैं और इनकी सख्त निंदा की जाती है." इसमें कहा गया, "किसी को भी फौज या उसमें काम करने वाले की बदनामी नहीं करने दी जाएगी. इसे ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान सरकार से आरोप लगाने या बदनाम करने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है."

यह भी पढ़ें: 1952 में हुए थे पहले आम चुनाव तो 1952 में श्याम सरन नेगी कैसे डाल दिया वोट, जानिए

शुक्रवार को बातचीत करते हुए इमरान खान ने यह भी कहा कि वह सेहतयाब होने के फौरन बाद सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट फिर से शुरू करेंगे. इस बीच उन्होंने यह भी दावा किया कि FIR दर्ज नहीं की जा रही है क्योंकि कुछ लोग कुछ नामों से डरे हुए हैं.

Trending news