बकाया भुगतान न करने पर मलेशिया में पाकिस्तान एयरलाइंस का विमान जब्त; यात्री फंसे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1718865

बकाया भुगतान न करने पर मलेशिया में पाकिस्तान एयरलाइंस का विमान जब्त; यात्री फंसे

PIA Plane Seized in Malaysia: पाकिस्तान की सरकारी एयर लाइन (PIA) के विमान को एक बार फिर मलेशिया में सीज कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि बकाया ना अदा करने की वजह से मलेशिया ने यह कदम उठाया है. पढ़िए पूरी खबर

बकाया भुगतान न करने पर मलेशिया में पाकिस्तान एयरलाइंस का विमान जब्त; यात्री फंसे

PIA Plane Seized in Malaysia: बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहे पाकिस्तान की हालत का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पैसे ना भरने की वजह से उसकी सरकारी एयरलाइन PIA का प्लेन मलेशिया में सीज कर दिया गया है. खबरों के मुताबिक मलेशिया के कुआलालंपुर इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर लीज विवाद को लेकर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के बोइंग 777 विमान को फंसे हुए यात्रियों को छोड़कर 'जब्त' कर लिया गया है.

बता दें कि PIA ने बोइंग 777 विमान मलेशिया से लीज पर लिया है. जिसका भुगतान ना करने की वजह से पाकिस्तान दूसरी बार इस तरह की घटना का सामना करना पड़ा है. बताया जा रहा है कि बीएमएच पंजीकरण संख्या वाले विमान को दूसरी बार कुआलालंपुर हवाईअड्डे पर 40 लाख डॉलर के बकाये के भुगतान को लेकर रोका गया.

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल्ला हफीज खान ने एक बयान में कहा कि मलेशियाई अदालत के ज़रिए पट्टेदार के अनुरोध पर विमान को जब्त करने का हुक्म दिए जाने के बाद कंपनी ने पीआईए विमान को 'जब्त' कर लिया. खान ने कहा कि राज्य के स्वामित्व वाली एयरलाइन विमान को मुक्त करने के लिए कानूनी उपाय करेगी, यह कहते हुए कि विवादित राशि का भुगतान पहले ही किया जा चुका है.

दूसरी बार पकड़ा है गया PIA का विमान:

फर्जी पायलट लाइसेंस को लेकर यूरोपीय संघ के ज़रिए 2020 में अपने लड़ाई के संचालन पर प्रतिबंध लगाने के बाद से पीआईए अपनी वित्तीय समस्याओं को दूर करने के लिए संघर्ष कर रहा है. पिछले दो वर्षों में यह दूसरी बार है जब दक्षिण पूर्व एशियाई देश में बकाए को लेकर पीआईए के विमान को जब्त किया गया है. इसी मुद्दे पर 2021 में कुआलालंपुर हवाई अड्डे के अफसरों के ज़रिए उसी विमान को जब्त कर लिया गया था. बाद में बकाये के भुगतान के आश्वासन पर विमान को छोड़ा गया. जब्त किए गए विमान को 27 जनवरी को 173 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के साथ वापस पाकिस्तान लाया गया था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news