एक कुत्ते की देखभाल के लिए मिल रहे थे 10 हज़ार, फिर भी मार दिए 1 हज़ार कुत्ते; हैरान कर देगी वजह
Advertisement

एक कुत्ते की देखभाल के लिए मिल रहे थे 10 हज़ार, फिर भी मार दिए 1 हज़ार कुत्ते; हैरान कर देगी वजह

Dog Starved: दक्षिण कोरिया में कई मालिकों अपने बेकार हो चुके कुत्तों की देखभाल के लिए एक शख्स को दिया. लेकिन इस शख्स ने तकरीबन 1 हजार कुत्तों को भूखा मार दिया.

एक कुत्ते की देखभाल के लिए मिल रहे थे 10 हज़ार, फिर भी मार दिए 1 हज़ार कुत्ते;  हैरान कर देगी वजह

Dog Starved: दक्षिण कोरिया से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक 60 साल के शख्स ने एक हजार से ज्यादा लावारिस कुत्तों को भूका मार दिया. द कोरिया हेराल्ड के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामले की जांच कर रही दक्षिण कोरियाई पुलिस ने कहा कि संदिग्ध ने "लावारिस कुत्तों को पालने और उन्हें भूखा मारने की बात स्वीकार की है."

कुत्तों की करता था देखभाल

पशु अधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है कि आदमी को कुत्ते के मालिकों की तरफ से कुत्तों से छुटकारा पाने के लिए भुगतान किया गया था. ये कुत्ते प्रजनन की उम्र को क्रॉस कर चुके थे या अब व्यावसायिक रूप से आकर्षक नहीं थे. पशु अधिकार समूह केयर के एक प्रतिनिधि ने केबल न्यूज चैनल एमबीएन को बताया कि उसे 2020 से 'उनकी देखभाल' करने के लिए प्रति कुत्ते 10,000 वोन का भुगतान किया गया था. आरोपी ने पैसे के लिए कुत्तों को भूखा रखा और मार डाला.

यह भी पढ़ें: अरबी में बोलने लगीं क्रिस्टियानो रोनाल्डों की बेटियां, Video देख खिलाड़ हुए हैरान

इस तरह सामने आया मामला

मामला तब सामने आया जब दक्षिण कोरिया के सबसे अधिक आबादी वाले क्षेत्र ग्योंगगी में एक स्थानीय व्यक्ति अपने खोए हुए कुत्ते को ढूंढ रहा था. जमीन पर मरे हुए कुत्तों के शव पड़े थे. भूखे कुत्तों को पिंजरों, बोरों और रबर के बक्सों में रखा जाता था. यांगप्योंग में स्थानीय सरकार ने कहा कि मृत कुत्तों को इस सप्ताह हटा दिया जाएगा. चार कुत्ते दर्दनाक परिस्थितियों से बचने में कामयाब रहे. कुपोषण और त्वचा रोग के लिए उनका इलाज चल रहा है.

पशु दुर्व्यवहार के मामले बढ़े

दक्षिण कोरिया में सख्त पशु संरक्षण कानून हैं. यहां किसी जानवर को खिलाने या पानी पिलाने में असफल होने पर उसे मारने वाले को तीन साल तक की जेल या 30 वोन तक का जुर्माना हो सकता है. इसके बावजूद देश में पशु दुर्व्यवहार के मामले बढ़े हैं. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news