उत्तर कोरिया ने 23 मिसाइल दागी, दक्षिण कोरियाई द्वीप पर हवाई हमले का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1422216

उत्तर कोरिया ने 23 मिसाइल दागी, दक्षिण कोरियाई द्वीप पर हवाई हमले का अलर्ट जारी

North Korea Missile Test: उत्तर कोरिया ने 23 मिसाइल दागी हैं. मिसाइल दागे जाने के बाद दक्षिण कोरिया में कई इलाकों में लोगों को जमीन के अंदर बने बंकरों में भेजा गया है. इसके बाद उत्तर कोरिया ने परमाणु हथियार इस्तेमाल करने की भी धमकी दी है.

उत्तर कोरिया ने 23 मिसाइल दागी, दक्षिण कोरियाई द्वीप पर हवाई हमले का अलर्ट जारी

North Korea Missile Test: उत्तर कोरिया बुधवार को 23 मिसाइल दागे. इसके बाद दक्षिण कोरियाई द्वीप पर हवाई हमले के सायरन बजाए गए और लोगों को जमीन के अंदर बने बंकरों में ले जाया गया. उत्तर कोरिया की तरफ से दागी गई मिसाइल में कम से कम एक की दिशा दक्षिण कोरियाई द्वीप की तरफ थी. हालांकि वह मिसाइल दोनों की समुद्री सरहद पर गिरी. 

दक्षिण कोरिया ने भी जवाबी कार्रवाई के तहत उसी सरहदी इलाके में अपनी मिसाइल दागी. इससे कुछ घंटे पहले ही उत्तर कोरिया ने चल रहे दक्षिण कोरियाई-अमेरिकी सैन्य अभ्यास के खिलाफ दोनों देशों को धमकी दी थी कि उन्हें "इतिहास में सबसे भयानक कीमत चुकानी’’ पड़ सकती है.

उत्तर कोरिया ने परमाणु हथियारों का उपयोग करने की भी धमकी दी थी. अमेरिका ने हालांकि कहा है कि उत्तर कोरिया के प्रति उसका कोई दुशमनी का इरादा नहीं है और उसने उत्तर कोरिया की परमाणु महत्वाकांक्षाओं को रोकने के लिए अपने साथियों के साथ मिलकर काम करने पर जोर दिया.

यह भी पढ़ें: यूनिवर्सिटी जाने वाली लड़कियों को तालिबान ने पीटा, वीडियो हुआ वायरल

 

क्षिण कोरिया ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी और पश्चिमी तटों से कुल 23 मिसाइल दागी हैं. दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि 17 मिसाइल में से एक ने दक्षिण कोरिया के एक द्वीप की दिशा में उड़ान भरी लेकिन वह दोनों देशों की समुद्री सरहद के पास गिरी.

दक्षिण कोरिया ने कहा कि उसने उस द्वीप के लिए हवाई हमले का अलर्ट जारी किया. इसके कुछ घंटों बाद दक्षिण कोरियाई सेना ने कहा कि उसने द्वीप पर हवाई हमले का अलर्ट वापस ले लिया है. दक्षिण कोरिया के परिवहन मंत्रालय ने कहा कि उसने उत्तर कोरिया की तरफ से मिसाइल दागे जाने के मद्देनजर बृहस्पतिवार को सुबह तक देश के पूर्वी जल क्षेत्र के ऊपर कुछ वायु मार्गों को बंद कर दिया है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news