Afghanistan Blast: बल्ख के मजारे शरीफ में बस पर धमाका, 6 लोगों की मौत, 7 जख्मी
Advertisement

Afghanistan Blast: बल्ख के मजारे शरीफ में बस पर धमाका, 6 लोगों की मौत, 7 जख्मी

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान के बल्ख राज्य में एक बड़ा धमाका हुआ है. जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है. 

File PHOTO

Afghanistan Balkh Blast: अफगानिस्तान के बल्ख राज्य में मंगलवार को एक धमाका हुआ. जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि 7 जख्मी बताए जा रहे हैं. टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मजार-शरीफ शहर के तीसरे जिले में सैयद अबाद चौराहे पर यह धमाका हुआ. धमाके की जानकारी मिलते ही सिक्योरिटी फोर्सेज़ घटना वाली जगह पर पहुंग गए. 

एक जानकारी के मुताबिक पुलिस प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजेरी ने कहा, "आज सुबह करीब 7 बजे बल्ख में एक बस में धमाका हुआ, जो हेयरटन ऑयल के कर्मचारियों की थी."

इस हमले के पीछे कौन है इसका अभी तक पता नहीं चल सका है. हालांकि अफगानिस्तान में हाल के महीनों में कई हमले हुए हैं, जिनमें से कुछ की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने किया है.

इससे पहले पिछले हफ्ते, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने अफगानिस्तान में एक धार्मिक स्कूल पर हमले की निंदा की, जिसके नतीजे कम से कम 20 स्टूडेंट्स की मौत हो गई और दर्जनों दूसरे लोग जख्मी हो गए. यूएनएससी के बयान में गुरुवार को कहा गया, "सुरक्षा परिषद के मेंबर्स ने 30 नवंबर को समांगन राज्य के ऐबक में मज़हबी स्कूल में बेकुसूर स्टूडेंट्स और बच्चों पर हुए आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की."

यूएनएससी ने कहा, "सिक्योरिटी काउंसिल के मेंबर्स ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी हमदर्दी का इज़हार किया है. साथ ही वे जख्मी लोगों के जल्द और पूरी तरह सेहतमंद होने की दुआ करते हैं." बयान में कहा गया है कि 15 मेंबरी सिक्योरिटी काउंसिल ने हमलों के साजिशकर्ताओं को जवाबदेह ठहराने की जरूरत पर जोर दिया.

Zee Salaam Live Tv

Trending news