इमरान पर हमले के बाद आए दो पूर्व पत्नियों के रिएक्शंस; खान को नहीं थी ऐसी उम्मीद
Advertisement

इमरान पर हमले के बाद आए दो पूर्व पत्नियों के रिएक्शंस; खान को नहीं थी ऐसी उम्मीद

Attack on Pakistan Ex PM Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गुरुवार को उनके सियासी रैली ’ लॉन्ग मार्च’ के दौरान उनपर हमला किया गया, जिसमें वह घायल हो गए हैं. इसके बाद पाकिस्तान में उनके समर्थक सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं.

 

पूर्व पत्नी गोल्डस्मिथ, इमरान खान और पूर्व पत्नी रेहम खान (बाएं से दाएं )

लाहौरः पाकिस्तान के साबिक वजीर-ए-आजम इमरान खान (Ex PM Imran Khan) पर हमले के बाद सरकार की मुखालफत में पूरे पाकिस्तान में विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. वहीं, इमरान पर हमले के बाद उनकी पूर्व पत्नियों ने उनपर हुए हमले की मजम्मत की है और इस बात पर राहत जताई कि ऑपरेशन के बाद उनकी हालत अब ठीक है.खान की पहली और पूर्व पत्नी गोल्डस्मिथ (Jemima Goldsmith) ने खान को बचाने वाले शख्स इब्तेसाम को ‘नायक’ करार दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि उनके बेटों ने हमलावर को पकड़ने वाले शख्स का शुक्रिया जताया है. जेमिमा गोल्डस्मिथ (48) ने कहा, “यह हमें डराने वाली खबर थी..अल्लाह का शुक्र है कि वह ठीक हैं. भीड़ में से बंदूकधारी को काबू करने वाले शख्स का उनके बेटों ने शुक्रिया किया है.” जेमिमा गोल्डस्मिथ 2004 में इमरान खान से अलग हो गई थी.  

रेहम खान ने भी की हादसे की निंदा 
वहीं, इमरान खान की दूसरी और पूर्व पत्नी रेहम खान (Reham Khan) ने ट्विटर पर कहा, “ पीटीआई प्रमुख इमरान खान और पार्टी के दूसरे सदस्यों पर गोलीबारी हैरान करने वाली और निंदनीय घटना है. हमारे सभी सियासतदानों के अवामी जलसों की हिफाजत को प्रांतीय व संघीय कानून को लागू करने वाले अफसरों और हमारी एजेंसियों को फुलप्रूफ बनाना चाहिए.” 

इमरान खान ने की है तीन शादियां 
गौरतलब है कि क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने तीन शादियां की हैं. पिछली दो शादियां तलाक के साथ खत्म हो गई थी. उनकी पहली शादी ब्रिटेन के अरबपति की बेटी जेमिमा गोल्डस्मिथ से हुई थी, जो नौ साल तक चलीं. उनसे इमरान खान के दो बेटे हैं.  उनकी दूसरी शादी टीवी एंकर रेहम खान से 2015 में हुई थी, जो सिर्फ 10 महीने ही चल सकी थी. 70 वर्षीय खान ने तीसरी शादी अपनी ‘ आध्यात्मिक गुरु’ बुशरा मानेका से 2018 में की थी.

‘लॉन्ग मार्च’ की रहनुमाई कर रहे हैं इमरान 
पंजाब प्रांत के वजीराबाद में एक विरोध-मार्च के दौरान जुमेरात को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख के काफिले पर हमला किया गया था, जिसमें खान के पैर में गोली लग गई थी. इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई थी और कम से कम 10 लोग जख्मी हो गए हैं. इमरान खान जल्द चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर इस्लामाबाद तक ‘लॉन्ग मार्च’ की रहनुमाई कर रहे हैं.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news