Israel vs Palestine: इजरायल का फिलिस्तीन पर हमला, 61 वर्षीय महिला समेत 9 की मौत
Advertisement

Israel vs Palestine: इजरायल का फिलिस्तीन पर हमला, 61 वर्षीय महिला समेत 9 की मौत

Israel Vs Palestine: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच विवाद और बढ़ता जा रहा है. ताजा खबर मिली है कि इजरायन ने 9 फिलिस्तीनियों को मार गिराया है. 

File PHOTO

Israel vs Palestine: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा खबर मिल रही है कि इजरायल ने एक बुजुर्ग महिला समेत 9 फिलिस्तीनियों को मार गिराया है. इसके अलावा 20 अन्य लोग जख्मी हो गए. जख्मियों में 4 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. वेस्ट बैंक के जेनिन शरणार्थी शिविर में फिलिस्तीनियों को मारने के बाद इजरायली फौज वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी के आसपास हाई अलर्ट पर है. 

हमास, एक फिलिस्तीनी सशस्त्र समूह जो गाजा पट्टी पर शासन करता है, ने बदला लेने की बात कही है. हमास के राजनीतिक ब्यूरो के उप प्रमुख सालेह अल-अरुरी ने एक बयान में कहा कि जल्द ही इस्राइल को उसके हमले की कीमत चुकानी होगी. हालांकि इस पर इजरायल की फौज ने कहा कि फौजियों ने इस्लामी चरमपंथियों को गिरफ़्तार करने के लिए गुरुवार तड़के एक यह अभियान मुहिम थी. 

Imran Khan Nikah: इमरान खान ने अपनी ही बीवी से दो बार किया निकाह, 'इद्दत' को लेकर फंस गया था पेंच

फिलिस्तीन ने खत्म किया सुरक्षा समन्वय:
फिलिस्तीन ने एक और बड़ा एक्शन लेते हुए इजरायल के साथ सुरक्षा समन्वय खत्म करने का ऐलान किया है. फिलिस्तीनी राष्ट्रपति के प्रवक्ता नबील अबू रुदीनेह ने एक बयान में कहा, "हमारे लोगों के खिलाफ बार-बार की आक्रामकता और हस्ताक्षरित समझौतों को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है. हम मानते हैं कि इजरायल के कब्जे वाली सरकार के साथ सुरक्षा समन्वय अब मौजूद नहीं है." 

फिलिस्तीनी पीएम ने मांगी मदद:
इसके अलावा फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री ने मदद की गुहार लगाते हुए कहा संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों से मामले में दखल देने और सुरक्षा मुहैया करने के की अपील की है. उन्होंने कहा कि इजरायल लगातार बेकसूर लोगों का कत्ल कर रहा है. बच्चों, युवाओं और महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन साथ दें.

Bilal Al Sudani: अमेरिका का बड़ा दावा, मार गिराया ISIS का खूंखार आतंकी बिलाल-अल-सुदानी

2022 में मरे 170 से ज्यादा फिलिस्तीनी:
फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 2022 में वेस्ट बैंक में 170 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए थे और इस साल जनवरी में कम से कम 29 मारे गए हैं. संयुक्त राष्ट्र के ज़रिए जारी एक बयान के मुताबिक 2006 के बाद से 2022 फिलिस्तीनियों के लिए सबसे घातक वर्ष था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news