खतरनाक मिसाइल बनाने के बाद बोला ईरान- "इंशाअल्लाह ट्रंप को इसी से मारेंगे"
Advertisement

खतरनाक मिसाइल बनाने के बाद बोला ईरान- "इंशाअल्लाह ट्रंप को इसी से मारेंगे"

रूस-यूक्रेन जंग में ईरान रूस का साथ दे रहा है. उसके दिए हुए ड्रोन की मदद से रूस ने यूक्रेन में भारी तबाही मचाई है. अब ईरान में 16,50 किमी दूरी तक मार करने वाली मिसाइल बना ली है.

खतरनाक मिसाइल बनाने के बाद बोला ईरान- "इंशाअल्लाह ट्रंप को इसी से मारेंगे"

ईरान ने हाल में एक खतरनाक मिसाइल विकसित की है जिसके बाद उसने कहा है कि "हमने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मारने के लिए सबसे खतरनाक मिसाइल विकसित कर ली है." ईरान ने हाल ही में 1650 किमी की मारक क्षमता वाली मिसाइल विकसित कर ली है. 

कमांडर की मौत का बदला लेगा

ईरान ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि वह अपने कमांडक की मौत का जल्द ही बदला लेंगे. ईरानी कमांडर की धमकी के बाद पश्चिमी देशों की चिंता बढ़ गई है. दरअसल रूस-यूक्रेन के दरमियान जारी विवाद में ईरान रूस को मदद कर रहा है. रूस ईरानी ड्रोन की मदद से ही यूक्रेन पर बम बरसा रहा है. जबकि अमेरिका यूक्रेन का साथ दे रहा है. 

विकसित की खतरनाक मिसाइल

ईरान के रिवॉल्युशनरी गार्ड्स एयरोस्पेस फोर्स के प्रमुख अमीराली हाजीजादेह ने स्टेट टीवी को बताया कि "1,650 किमी की रेंज वाली हमारी क्रूज मिसाइल को इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के मिसाइल शस्त्रागार में जोड़ा गया है." इसके बाद उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि "इसका इस्तेमाल हम ईरान ने शीर्ष कमांडर की हत्या का बदला लेने के लिए इस्तेमाल करेंगे."

जवाबी कार्रवाई में मारे गए सैनिक

हजीजादेह के मुताबिक "उस वक्त भी ईरान ने बेकसूर सैनिकों को मारने का इरादा नहीं किया था, लेकिन जब उसने (अमेरिका) बगदाद में 2020 में ड्रोन हमले में ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या की तो जवाबी कार्रवाई में उसे अमेरिकी सेना पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला करना पड़ा था."

ड्रोन से किया भारी नुक्सान

ख्याल रहे कि रूस यूक्रेन जंग में ईरान यूक्रेन का साथ दे रहा है. ईरान ने युद्ध से पहले रूस को ड्रोन दिया था. रूस ने यूक्रेन में बिजली स्टेशनों और नागरिक बुनियादी ढ़ांचों को निशाना बनाने के लिए इन्हीं ड्रोन का इस्तेमाल किया. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news