'तालिबान राज' के बाद पहली बार अफगानिस्तान जाएगा भारतीय प्रतिनिधिमंडल, जानिए क्या है खास
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1205340

'तालिबान राज' के बाद पहली बार अफगानिस्तान जाएगा भारतीय प्रतिनिधिमंडल, जानिए क्या है खास

तालिबान के अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज़ होने बाद आज भारतीय प्रतिनिधिमंडल पहली बार अफगानिस्तान के दौरे पर जा रहा है. इस प्रितिनिधिमंडल का नेतृत्व "PIA" के सचिव जेपी सिंह कर रहे हैं. 

File PHOTO

Indian Delegation in Afghanistan: अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद पहली बार आज यानी गुरुवार को भारतीय प्रतिनिधिमंडल अफगानिस्तान के दौरे पर जाएगा. यह प्रतिनिधिमंडल अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेगा. साथ ही उन जगहों का भी दौरा करेगी जहां भारतीय प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है. यह जानकारी अरिंदम बागची ने दी है. 

बागची ने इस बारे में ट्वीट किया और एक प्रेस रिलीज शेयर करते हुए बताया कि भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व जेपी सिंह कर रहे हैं. बता दें कि जेपी सिंह PIA यानी पाकिस्तान ईरान और अफगानिस्तान के संयुक्त सचिव हैं. ये सभी अफगानिस्तान में मानवीय सहायता के ट्रांसफर को देखेंगे. 

यह भी पढ़िए:
J&K: नहीं थम रहा हत्याओं का सिलसिला, कुलगाम में हथियारबंद लोगों ने बैंक के कर्मचारी को मारी गोली

बता दें कि अफगानिस्तान में लोगों की मदद करने का हिंदुस्तान ने फैसला किया था. अफगानिस्तान में भारत की जानिब से पहले ही कई शिपमेंट इंसानी मदद के लिए भेजी जा चुकी हैं. भेजी गई शिपमेंट्स में 20 लाख मीट्रिक टन गेंहू, दवाइयों के अलावा कोरोना वैक्सीन भी शामिल है. भारत के इस कदम की दुनियाभर में खूब सराहना हुई है.

याद रहे कि तालिबान का रुख भारत को लेकर शुरू से ही नर्म रहा है. इससे पहले तालिबान के विदेश मंत्री अमीर खान ने कहा था कि अगर भारत काबुल में मौजूद अपने दूतावास को खोलना चाहता है तो उसकी सिक्योरिटी का खास ख्याल रखा जाएगा. इसके अलावा तालिबान के एक दूसरे नेता अनस हक्कानी ने भी हिंदुस्तान की खूब तारीफ की थी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news