Pakistan School Blast: पाकिस्तान में स्कूल पर एक और हमला, लड़कियों के स्कूलों को बम से उड़ाया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1706503

Pakistan School Blast: पाकिस्तान में स्कूल पर एक और हमला, लड़कियों के स्कूलों को बम से उड़ाया

Pakistan School Blast: पाकिस्तान में लड़कियों के दो स्कूलों पर हमला हुआ है. दोनों ही स्कूलों को बम से उड़ा दिया गया. ये मामला खैबर पखतुनवा का है.

file photo

Pakistan School Blast: पाकिस्तान के वजीरिस्तान में आतंकवादियों ने लड़कियों के स्कूल को आतंकवादियों ने बम से उड़ा दिया है. डिप्टी कमिश्नर रेहान खत्तक ने इस बात की पुष्टि की है कि हाफिजाबाद में लड़कियों के एक सरकारी मिडिल स्कूल को बम से उड़ाया गया है. उन्होंने बताया कि स्कूल को नुकसान पहुंचा है लेकिन इसमें कोई जान नहीं गई है. इस मामले को लेकर जिला पुलिस ऑफिसरर सलीम रियाज ने कहा है कि ये हादसा रविवार रात को हुआ है.

पाकिस्तान के स्कूल में ब्लास्ट

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिन स्कूलों को आतंकियों ने बम से उड़या है वह मुसक्की और हस्सू खेल गांव में थे. जो मीर अली सब डिविजन में पड़ता है. पुलिस ने जानकारी दी है कि एंटी टेरेरिज्म एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. आपको जानकारी के लिए बता दें इससे पहले आतंकियों ने पांच टीचर्स को निशाना बनाया था. पांचों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

पाकिस्तान में हालात बद से बदतर

पाकिस्तान इस वक्त बुरे हालातों से जूझ रहा है. आर्थिक स्थिती ने तो पाक की कमर तोड़ ही रखी है. इसके साथ सियासी हालात भी सही नहीं चल रहे हैं. मुल्क में आतंकवाद धीरे-धीरे पैर पसार रहा है. पिछले कुछ महीनों में कई आतंकी हमले हो चुके है. सबसे बड़ा हमला पेशावर की मस्जिद में हुआ था. जिसमें सैकड़ों लोगों की जान गई थी. पाकिस्तान सरकार काफी कमजोर हो चुकी है और बढ़ते आतंकवाद को कम करने में असफल रही है.

पाकिस्तान का आतंकी हमलों से पुराना नाता रहा है. 2016 में पेशावर के आर्मी स्कूल में हुए हमले को शायद ही कोई भुला पाए. इस हमले में 140 लोगों की जान गई थी. जिसमें ज्यादातर बच्चे और स्कूल का स्टाफ था. 

Trending news