इमरान खान के करीबियों पर शिकंजा, एक हजार लोगों के साथ शाह मसूद भी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1689198

इमरान खान के करीबियों पर शिकंजा, एक हजार लोगों के साथ शाह मसूद भी गिरफ्तार

Pakistan News: पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किया गया है. इसके बाद उन्हें 8 दिन की रिमांड पर भेजा गया है. इसके बाद इमरान खान के करीबी रहे शाह मसूद को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इमरान खान के एक दूसरे करीबी फवाद चौधरी को भी गिरफ्तार करने की तैयारी चल रही है. 

 

इमरान खान के करीबियों पर शिकंजा, एक हजार लोगों के साथ शाह मसूद भी गिरफ्तार

Pakistan News: इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया है. उनसे NAB पूछताछ करेगी. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने 14 दिन की कस्टडी मांगी थी. उन्हें 17 मई को दोबारा अदालत में पेश किया जाएगा. 

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ताओं ने पूरे पाकिस्तान में कई जगहों पर तोड़-फोड़ की और आगजनी की. उपद्रव में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है. 

पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने बुधवार को कहा कि देश भर में इंटरनेट सेवाएं अनिश्चित काल के लिए निलंबित रहेंगी. जियो न्यूज ने बताया कि प्राधिकरण ने पुष्टि की है कि मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाओं को ब्लॉक करने का निर्णय आंतरिक मंत्रालय के निर्देश पर लिया गया था.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से गिरफ्तार किए जाने के बाद विरोध प्रदर्शनों के कारण मंगलवार को सेवाएं बंद कर दी गईं.

यह भी पढ़ें: Imran Khan को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश, गिरफ्तारी के खिलाफ न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन, लंदन में प्रदर्शन

जियो न्यूज ने बताया कि इसके अलावा, ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम सहित प्रमुख सोशल मीडिया साइटें भी कथित तौर पर पाकिस्तान में कई उपयोगकर्ताओं के लिए बंद हैं, वे मंगलवार से इन प्लेटफार्मों तक पहुंचने में असमर्थ हैं. 

पूर्व प्रधानमंत्री की गिरफ्तारी के बाद भड़की अशांति के बाद हिंसक विरोध के वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर व्यापक रूप से साझा किए गए, जिसके बाद मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवाओं को ब्लॉक कर दिया गया. 

ख्याल रहे कि इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान सरकार पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के नेताओं पर शिकंजा कस रही है. अब तक 1000 के करीब के लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news