इमरान खान की वजह से जिस जेल में बंद हुए थे पूर्व PM, अब उसी जेल में 'चक्की पीसेंगे कप्तान'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1597012

इमरान खान की वजह से जिस जेल में बंद हुए थे पूर्व PM, अब उसी जेल में 'चक्की पीसेंगे कप्तान'

Imran Khan Arrest News: पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर खबरें आ रही हैं, ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि खान को किस जिल में रखा जाएगा. 

इमरान खान की वजह से जिस जेल में बंद हुए थे पूर्व PM, अब उसी जेल में 'चक्की पीसेंगे कप्तान'

Imran Khan Arrest News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद पुलिस लाहौर पहुंच चुकी है. तोशाखाना केस में उनकी गिरफ्तार आज ही होने की उम्मीद जाहिर की जा रही है. हालांकि इमरान खान के समर्थकों ने उनके घर को घेरा हुआ है और पुलिस को अंदर नहीं जाने दिया. पाक मीडिया के मुताबिक आईजी इस्लामाबाद ने एसएसपी इस्लामाबाद से संपर्क किया और उन्हें आज ही इमरान खान को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया.

आईजी इस्लामाबाद अकबर नासिर ने जियो न्यूज से बातचीत में कहा कि पुलिस ने इमरान खान को एक नोटिस दिया है जिसमें कोर्ट ने इमरान खान को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है, कानून के मुताबिक उन्हें हर हाल में गिरफ्तार किया जाएगा. आईजी इस्लामाबाद ने कहा कि यह वारंट इमरान खान को गिरफ्तार करने का आदेश है, आदेश बहुत स्पष्ट हैं, कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी में बाधा डालना अपने आप में एक अपराध है, कानून का उद्देश्य इमरान खान को गिरफ्तार करना और उन्हें समय पर अदालत में पेश करना है.

क्या है इमरान खान का तोशाखान केस, पढ़िए

उन्होंने कहा कि पुलिस टीम को पूरी जानकारी और कानूनी शक्तियों के साथ रवाना किया गया है, वे इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद की स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, वे पंजाब पुलिस के साथ पूर्ण संपर्क में हैं, कानून में बाधा डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. 

28 फरवरी को इस्लामाबाद के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने तोशाखाना मामले में पेश नहीं होने पर इमरान खान के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. सेशन कोर्ट ने इमरान खान को गिरफ्तार कर 7 मार्च को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है. इस्लामाबाद पुलिस को इमरान खान की रिहाइश में दाखिल होने से रोका जा रहा है. लाहौर के जमां पार्क में पीटीआई कार्यकर्ताओं को जमा होने का आदेश दिया गया है. सूत्रों का कहना है कि जमां पार्क में पीटीआई नेता यास्मीन राशिद और एजाज चौधरी के अलावा फवाद चौधरी भी मौजूद हैं. 

जराए के मुताबिक इमरान खान को अडयाला जेल में रखा जाएगा. इमरान के लिए अडयाला जेल में एक सेल तैयार की जा रही है. खान को अडयाला जेल की उसी सेल में रखा जाएगा डहां जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को रखा गया था. लाहौर एयरपोर्ट पर एक विशेष विमान को स्टैंडबाय पर रखा गया है.

बता दें कि नवाज शरीफ की गिरफ्तार की बाद शाहिद खाकान अब्बासी ने पाकिस्तान की कमान संभाली थी लेकिन उन्हें भी 2019 में गिरफ्तार कर लिया गया था. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news