PAK: जादू करने के लिए हिंदू महिला का कत्ल, प्राइवेट पार्ट काटे, ब्लेड से उतारी चेहरे की खाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1518829

PAK: जादू करने के लिए हिंदू महिला का कत्ल, प्राइवेट पार्ट काटे, ब्लेड से उतारी चेहरे की खाल

Hindus in Pakistan: पाकिस्तान के सिंध राज्य में एक 45 वर्षीय एक हिंदू महिला का कत्ल कर दिया गया और फिर उसकी लाश को जादू टोने में इस्तेमाल किया जा रहा था. 

File PHOTO

Pakistan Hindu Woman: पाकिस्तान में हिंदुओं पर जुल्म से सभी वाकिफ हैं, कभी उनके मंदिरों को तोड़ दिया जाता है तो कभी उन्हें खुद मार दिया जाता है. हाल ही में एक सिंध राज्य से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल एक हिंदू महिला को कुछ लोगों ने बेरहम तरीके से कत्ल कर दिया और फिक उसके जिस्म के कई हिस्सों को अलग कर दिया. SHO ने बताया है कि उस महिला की लाश का जादू टोने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था. 

एसएचओ संझुरु मुहम्मद जुमन खोसो ने पाक मीडिया से बात करते हुए बताया कि 27 दिसंबर 2022 को सिंध के जिला सांगढ़ के खेतों में एक महिला की लाश मिली थी, जिसका बेरहमी से कत्ल कर दिया गया था. एसएचओ के मुताबिक, लाश की शनाख्त 45 वर्षीय दया भील के तौर पर हुई, जो हिंदू समुदाय की थी. प्रताड़ना के बाद पीड़िता का कत्ल कर दिया गया और प्राइवेट पार्ट समेत शरीर के अंगों को न सिर्फ क्षत-विक्षत कर दिया गया बल्कि चेहरे की खाल और सिर के बाल भी काट दिए गए. उन्होंने बताया कि घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने जांच के लिए डीएसपी जावेद इकबाल के नेतृत्व में एक जेआईटी का गठन किया था. 

Mehak Malik Pakistan: मौलाना तारिक जमील की करीबी है ये किन्नर, नमाज पढ़ने के साथ प्राइवेट पार्टियों में करती है डांस

'जादू टोना में इस्तेमाल के लिए उतारी खाल और बाल'
पुलिस टीम ने घटना के सभी पहलुओं की जांच की और मामले से जुड़े लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है. पीड़ित के शरीर पर एक शव परीक्षण किया गया, साथ ही शरीर के पास पाए गए 17 अलग-अलग वस्तुओं और क्षेत्र में 42 लोगों के डीएनए के फोरेंसिक विश्लेषण के साथ. उन्होंने आगे कहा कि पेरी और खोजी कुत्तों की मदद से वारदात वाली जगह से अहम सबूत जुटाए गए और 100 से ज्यादा लोगों की जांच की गई.'

चाकू से उतारी चेहरे की खाल
एसएचओ के मुताबिक शुरू में हिंदू समुदाय के एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया था जिसने जांच के दौरान बताया कि उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर महिला को खेत में मार डाला था. पुलिस ने आरोपियों की पहचान की बुनियाद पर तीन अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है. पुलिस के मुताबिक, कुल्हाड़ी और चाकू से उसका कत्ल करने के बाद आरोपी ने अपने साथियों की मदद से ब्लेड के ज़रिए महिला के चेहरे और अन्य जगहों की चमड़ी उतार दी और उसके बाल काट दिए. पुलिस ने आगे कहा कि आरोपियों ने जादू टोना करने के लिए पीड़िता की खाल और बाल उतार दिए थे. पुलिस ने घटनास्थल से घटना में इस्तेमाल होने वाला चाकू, ब्लेड और कुछ बाल बरामद किए हैं.

कब हुई घटना:
गौरतलब हो कि पिछले महीने 27 दिसंबर को सिंध के संझुरु इलाके में खेतों में एक विधवा की लाश मिली थी, जिसका सिर और नाजुक अंग कटे हुए थे. पीड़िता की पहचान दया भील के तौर पर हुई है. मृतक विधवा पांच बच्चों की मां थी. मृतका के कत्ल का मामला संझुरु थाने में बेटे सोमर चंद की शिकायत पर दर्ज किया गया था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news