यूरोप तक पहुंचा हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, अमेरिका ने मौरेलिटी पुलिस को किया प्रतिबंधित
Advertisement

यूरोप तक पहुंचा हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, अमेरिका ने मौरेलिटी पुलिस को किया प्रतिबंधित

Hijab Protest: ईरान में महसा अमीनी की मौत के बाद हिजाब के खिलाफ विरोध बढ़ता ही जा रहा है. विरोध प्रदर्शन मुस्लिम देशों से निकल कर यूरोपीय देशों तक पहुंच रहा है.

 

यूरोप तक पहुंचा हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, अमेरिका ने मौरेलिटी पुलिस को किया प्रतिबंधित

Hijab Protest: हिजाब के खिलाफ शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन अब दूसरे मुस्लिम देशों में भी पहुंचने लगा है. ईरान में महसा अमीनी की मौत के बाद हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था. हिजाब के खिलाफ विरोध अब मुस्लिम देशों से होता हुआ यूरोप के देशों तक पहुंच रहा है. अमेरिका, कनाडा, जर्मनी, ब्रिटेन, स्वीडन, और स्पेन के लोग भी हिजाब के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं. फांस और लंदन की सड़कों पर बड़ी तादाद में लोग हिजाब के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं. 

हिजाब के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन में ईरान में अब तक 75 लोगों की मौत हो गई है. यहां लोग तानाशाह की मौत के नारे लगा रहे हैं. लोग सड़कों पर उतर कर ईरना के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खमेनेई के शासन को खत्म करने की मांग कर रहे हैं..

महसा अमीनी की मौत के बाद हिजाब के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन में 1200 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है. ईरान में महिलाएं हिजाब जला रही हैं और अपने बाल काट रही हैं. महिलाएं इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: Assam: महिला पाइलटों ने दिखाई बहादुरी, भारत-चीन सरहद पर एसयू-30 विमान का अभ्यास

दरअसल 22 साल की महसा अमीनी को हिजाब नहीं पहनने पर 13 सितंबर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. खबरें हैं कि पुलिस ने महसा अमीनी को हिरासत में टार्चर किया था जिसके बाद वह कोमा में चली गईं थी. इसके तीन दिन बाद महसा अमीनी की मौत हो गई थी.

महसा अमीनी के समर्थन में सीरिया के शहर हसाकाह में महिलाओं ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. यहां महिलाएं कह रही हैं कि इनफ इज इनफ (बहुत हो गया). पेरिस में ईरान दूतावास के बाहर लोगों ने हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन किया है. 

अमेरिका ने हिजाब के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन को अपना समर्थन देने की बात कही है. अमेरिका ने हाल ही में ईरान की मौरेलिटी पुलिस पर प्रतिबंध लगाया है. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

 

Trending news